श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

योगी की बैठक में नहीं शामिल हुए राज्य के दोनों डिप्टी सीएम…

सुबह 11 बजे से लोकभवन में होने वाली बैठक में सभी कैबिनेट और राज्यमंत्री शामिल हुए, लेकिन प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और बृजेश पाठक नहीं पहुंचे।
UP CM Yogi Adityanath

UP CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) की हार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को सभी मंत्रियों के साथ बैठक की। सुबह 11 बजे से लोकभवन में होने वाली बैठक में सभी कैबिनेट और राज्यमंत्री शामिल हुए, लेकिन प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और बृजेश पाठक नहीं पहुंचे। वहीं, सहयोगी दलों की ओर से आशीष पटेल, ओम प्रकाश राजभर संजय निषाद और अनिल कुमार बैठक में मौजूद रहे।

सांसद बने मंत्रियों को सीएम ने दी बधाई

बैठक में सीएम योगी ने मंत्रिमंडल के साथ उम्मीद के हिसाब से चुनाव नतीजे नहीं आने की समीक्षा की। उन्होंने सभी मंत्रियों को काम में तेजी लाने और चुनाव के दौरान जनता से मिले फीडबैक पर समीक्षा की। सीएम योगी ने कहा कि मंत्री अपने विभाग की कार्य योजना बना कर दें। सीएम ने प्रभार वाले मंत्रियों को जिलों में जाकर समीक्षा करने को कहा। इसके साथ कई और निर्देश दिए। इस दौरान सीएम योगी ने सांसद बने मंत्रियों और विधायकों को बधाई दी। बैठक का उद्देश्य चुनाव परिणाम को प्रभावित करने वाले किसी भी शासन संबंधी मुद्दे की पहचान करना और उसका समाधान करना था।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह ही अपने सरकारी आवास पर ‘जनता दर्शन’ लगाया और हर एक पीड़ित से मुलाकात की। जनता दर्शन में पहुंचे आमजनों से मिलकर सीएम ने उनकी समस्याओं को सुना, फिर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीड़ितों को हर हाल में न्याय मिले। किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनता दर्शन में उपचार के लिए आर्थिक सहायता के प्रार्थना पत्र भी आए, जिस पर मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा कि संबंधित जनपदों में कागजी कार्रवाई कर मरीजों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।

बता दें, सीएम योगी ने चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण उत्तर प्रदेश में पिछले दो महीने से बंद ‘जनता दर्शन’ को भी गुरुवार से फिर शुरू करने की घोषणा की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ रोजाना सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनता के बीच जाएंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे। साथ ही अधिकारियों को तुरंत निवारण के निर्देश भी देंगे। इस पहल से प्रदेश की जनता को अपनी समस्याएं मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने का मौका मिलेगा और तत्काल निवारण भी संभव हो सकेगा।

यह भी पढ़े- CWC Meeting in Delhi: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई शुरु


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी