श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

DNA टेस्ट को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पत्नी के चरित्र…

Allahabad High Court: कोर्ट ने कहा है कि पत्नी को बदचलन साबित करने के लिए बेटियों का डीएनए टेस्ट नहीं करा सकते। डीएनए टेस्ट बेटियों...
Allahabad High Court

Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पत्नी को बदचलन साबित करने के लिए डीएनए टेस्ट की मांग करने वाले डॉक्टर मोहम्मद इफराक हुसैन को राहत देने से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि पत्नी को बदचलन साबित करने के लिए बेटियों का डीएनए टेस्ट नहीं करा सकते। डीएनए टेस्ट बेटियों को गुजारा भत्ता देने से बचने का हथियार नहीं है। जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की पीठ ने बेटियों के डीएनए टेस्ट का आदेश देने के लिए डॉक्टर की याचिका को खारिज कर दिया।

(Allahabad High Court) क्या है पूरा मामला ?

मिली जानकारी के मुताबिक, डॉ. इफराक उर्फ मोहम्मद इफराक हुसैन उत्तर प्रदेश के कासगंज के रहने वाले हैं। उनका 12 नवंबर 2013 को शाजिया परवीन से मुस्लिम रीति-रिवाजों के अनुसार निकाह हुआ था। साल 2013 से 2017 तक दोनों के बीच संबंध ठीक-ठाक चले। इस बीच दोनों की दो बेटियां हुई, लेकिन 2017 में उनके रिश्तों में दरार आ गई। इसके बाद शाजिया परवीन अपने माता-पिता के साथ रहने लगी। दोनों के बीच विवादों के चलते शाजिया ने गुजारा भत्ता की मांग की और ग्राम न्यायालय पटियाली में अर्जी दाखिल की। वहीं, डॉ. इफराक ने पत्नी पर व्यभिचार का आरोप लगा दिया। आरोप को साबित करने के लिए उसने अपनी दोनों बेटियों का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की।

इस मामले पर सुनवाई करते हुए Allahabad High Court के जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की पीठ ने आदेश दिया कि डीएनए टेस्ट भरण पोषण से बचने का हथियार नहीं है। डीएनए जांच बच्चों के हित में की जानी चाहिए, न कि माता-पिता के। मां को बदचलन साबित करने के लिए बेटियों का डीएनए टेस्ट नहीं करा सकते।

Read More- दिल्लीवालों को मिली गर्मी से राहत, यूपी में भी हो रही झमाझम बारिश


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी