श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

उत्तर प्रदेश STF ने अयोध्या में राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वालों को किया गिरफ्तार


ISI के एक कथित व्यक्ति द्वारा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने और अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने के आरोप में एसटीएफ उत्तर प्रदेश ने बुधवार को लखनऊ से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान गोंडा के ताहर सिंह और ओम प्रकाश मिश्रा के रूप में हुई है।

पुलिस ने इनके पास से 2 मोबाइल फोन, वाईफाई राउटर और एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर बरामद किया है। स्पेशल टास्क फोर्स, उत्तर प्रदेश, लखनऊ ने कहा ”27 दिसंबर, 2023 को डीजीपी मुख्यालय द्वारा एसटीएफ मुख्यालय के नियंत्रण कक्ष को सूचित किया गया था कि  @iDevendraOffice हैंडल का उपयोग करके ‘X’ पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मारने और अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई थी। ट्वीट में कहा गया था कि आईएसआई संगठन के जुबैर खान ने एक मेल में धमकी दी थी।”

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर प्रमेश कुमार शुक्ला, पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ उत्तर प्रदेश की निगरानी में जांच की गई। “एसटीएफ ने आगे कहा यह पाया गया कि आलमबाग पुलिस स्टेशन, लखनऊ और सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। दोनों मामलों की एफआईआर के अवलोकन से यह पता चला कि ई-मेल आईडी [email protected] और [email protected] का इस्तेमाल धमकी भरे संदेशों के लिए किया गया था। इस्तेमाल की गई मेल आईडी के तकनीकी विश्लेषण के बाद ई-मेल आईडी बनाने वाले ताहर सिंह और धमकी भरा मेल भेजने वाले ओम प्रकाश मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया।”

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि भारतीय किसान मंच और भारतीय गौ सेवा परिषद के नाम से एनजीओ चलाने वाले देवेन्द्र तिवारी पर आशियाना, बंथरा, गौतमपल्ली और आलमबाग में कई मुकदमे दर्ज हैं।

एसटीएफ ने कहा ”देवेंद्र तिवारी का आलमबाग में इंडियन इंस्टीट्यूट पैरा मेडिकल साइंसेज के नाम से एक कॉलेज है। उन्होंने उसी कॉलेज में अपना कार्यालय स्थापित किया है, जिसमें ताहर सिंह सोशल मीडिया हैंडलर के रूप में काम कर रहे हैं और ओम प्रकाश मिश्रा निजी सचिव के रूप में काम कर रहे हैं। ओम प्रकाश भी उसी कॉलेज से ऑप्टोमेट्री में 2 साल का डिप्लोमा कर रहा है।”

एसटीएफ ने आगे कहा कि देवेंद्र तिवारी के कहने पर ताहर सिंह ने धमकी भरा मेल करने के लिए एक फर्जी ई-मेल आईडी बनाई और ई-मेल आईडी और पासवर्ड व्हाट्सएप के जरिए ओम प्रकाश मिश्रा को भेजा गया और उनके अनुरोध पर दो नंबर भेजे गए। एसटीएफ ने कहा कि मोबाइल फोन खरीदे गए थे, जिनका इस्तेमाल धमकी भरे ई-मेल भेजने के लिए किया जाता था। धमकी भरे मेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के गूगल लेंस से मोबाइल फोन में मौजूद खतरे की सामग्री को स्कैन किया गया था। यह मेल 19 नवंबर की तारीख को भेजा गया था। 2023 और 27 दिसंबर 2023 को अपनी मेल आईडी पर कॉपी और पेस्ट करके जिसे देवेंद्र तिवारी को भेजा गया था।

इसे देवेंद्र तिवारी ने एक्स पर पोस्ट किया था। मेल भेजने के बाद देवेन्द्र तिवारी ने मोबाइल फोन जलाकर नष्ट कर दिया। एक कार्यालय में स्थापित वाईफाई राउटर के माध्यम से इंटरनेट का उपयोग मेल भेजने के लिए किया गया था। आरोपियों ने यह भी कहा कि देवेंद्र तिवारी ने उनसे कहा था कि इससे उन्हें सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि मिलेगी और उन्हें बड़ा राजनीतिक लाभ भी मिल सकता है। आरोपियों के खिलाफ धारा 506, 507, 153A, 420, 468, 471, 201, 120B IPC और 66D-IT एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !