श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

दौसा: NDRF और SDRF ने 18 घंटे के ऑपरेशन के बाद बोरवेल से बच्ची को निकाला

Dausa News: दौसा में बुधवार को 35 फीट गहरे बोरवेल में गिरी दो साल की बच्ची को 18 घंटे बाद, NDRF और SDRF ने गुरुवार को बचा लिया।
Dausa News

Dausa News: दौसा में बुधवार को 35 फीट गहरे बोरवेल में गिरी दो साल की बच्ची को 18 घंटे बाद, NDRF और SDRF ने गुरुवार को बचा लिया। बचाव के बाद बच्ची को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एसपी रंजीता शर्मा ने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों की बदौलत बच्ची का बचाव अभियान सफल रहा। हमें बहुत खुशी है कि हम 18 घंटे के बचाव अभियान के बाद बच्ची को बोरवेल से निकालने में सफल रहे। यह वास्तव में बहुत कठिन काम था, लेकिन एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों की मदद से हम इसे पूरा करने में सफल रहे। बच्ची को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने इसे संभव बनाया।

NDRF के अधिकारी योगेश कुमार ने कहा, “लड़की 28 फीट की गहराई पर फंसी हुई थी और उसे बचाने के लिए समानांतर रास्ता खोदा गया था। हम 21 फीट की गहराई पर उसके पास पहुंचे और पहली बार में ही सफल हो गए। उसकी सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया गया। बारिश के कारण बचाव अभियान में उम्मीद से अधिक समय लगा। एनडीआरएफ के कुल 30 लोग और एसडीआरएफ के 10 लोग बचाव अभियान में लगे थे।”

बच्ची को बाहर निकालने से पहले, जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने कहा कि टीमें बच्ची को बचाने की पूरी कोशिश कर रही हैं, लेकिन बारिश के कारण बचाव अभियान चलाना मुश्किल हो गया है। हम लड़की को बोरवेल से निकालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमने समानांतर और क्षैतिज दोनों तरह से खुदाई की है।

लड़की बुधवार को दौसा के बांदीकुई इलाके में एक खुले बोरवेल में गिर गई थी, जिसके बाद जिला प्रशासन ने बचाव अभियान शुरू किया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !