श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

जादूगर जनता कांग्रेस सरकार को करेगी गायब : अमित शाह


अमित शाह ने कहा कि पूरे राजस्थान का दौरा करके विश्वास से बताना चाहता हूं कि राजस्थान में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की बन रही है। वोटिंग से दो दिन पहले आज गृहमंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि राजस्थान में अगली सरकार बीजेपी की बन रही है। जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा बीजेपी के चुनाव अभियान में 1 करोड़ से ज्यादा मतदातओं से सम्पर्क किया जा रहा है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी की सभी सीटें बीजेपी के खाते में देकर, मोदी जी के प्रति राजस्थान की जनता ने अपना विश्वास प्रकट किया है। उसके सामने भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकर ने राजस्थान में करोड़ों लाभार्थियों को केंद्र की योजनाओं का सीधा लाभ पारदर्शी तरीके से पहुंचाया है। गांव और गरीब दोनों के फायदे के लिए राजस्थान में सीधा परिणाम देती हुई नजर आती है।

कांग्रेस सरकार को विदाई देने के लिए राजस्थान के लोगों नेअपना मन बना लिया है। मैंने कई बार आमसभा में कांग्रेस से सवाल किया मगर मुझे जवाब नहीं मिला कि जब केंद्र में आपकी सरकार थी, 10 साल तक। 2004 से 14 तब आपने राजस्थान के लिए क्या किया? इसका जवाब कांग्रेस पार्टी नहीं देती है। कांग्रेस ने राजस्थान में पिछले 5 साल में परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति का परिचय दिया। इससे राजस्थान की जनता त्रस्त है।

अमित शाह ने तुष्टिकरण के विकृत मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले 5 साल में छाबड़ा, भीलवाड़ा, करौली, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, नोहर, मेवात, मालपुरा, जयपुर में सुनियोजित दंगे हुए। दंगाइयों पर कोई कठोर कार्यवाही राजस्थान सरकार की ओर से वोट बैंक पॉलिटिक्स के कारण नहीं हुई। उदयपुर में कन्हैयालाल तेली, भीलवाड़ा में आदर्श तापड़िया, चित्तौड़गढ़ में रतन सोनी, झालावाड़ में कृष्ण वाल्मीकि, जयपुर में मनु वैष्णव, बांसवाड़ा में गौराण। ढेर सारे अनुसंधान की राजनीति के चलते कोई प्रकार की कानूनी कठोर कानूनी कार्यवाही के बगैर लटके हुए नजर आते हैं। सालासर में राम दरबार पर बुलडोजर घुमाया, अलवर में शिवलिंग को ड्रिलिंग मशीन से तोड़ दिया। गौशाला पर बुलडोजर घुमा दिया।

अमित शाह लाल डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार लाल डायरी भ्रष्टाचार का प्रतीक बना हुआ है। दीपावली की डायरियां जो निकलती हैं उसमें आज सबसे कम डिमांड अगर है तो लाल कलर की डायरी की है। क्योंकि सबको डर है कि मैं शुभकामनाओं के लिए लाल डायरी दूंगा तो वह भ्रष्टाचार का प्रतीक न बन जाए। कई सारे गबन के मामले यहां तक की सचिवालय में 2 करोड़ 35 लाख और 1 किलो सोना, पूरे आजाद भारत के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि मंत्रालय की अलमारी से 2 करोड़ 35 लाख कैश और 1 किलो सोना मिल जाए। मगर गहलोत साब रिएक्शन मैंने देखा था उस दिन, उनके चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी। भ्रष्टाचार के प्रति इतना ठंडा रूप किसी का नहीं देखा है। कोई महंत को अवैध खनन रोकने के लिए आत्मदाह करना पड़ता है, मगर आज भी उस क्षेत्र के अंदर अवैध खनन खुले आम चल रहा है। जल जीवन विभाग मिशन, खनन विभाग, उदय सागर झील, प्रतापगढ़ की मार्बल की खान, कालीसिंध डेम, गरीबों के राशन के अंदर घपला, ढेर सारे घपले घोटाले के मामले सामने आए हैं।

सबकी बात करते हुए उन्होंनें देश के अन्नदाताओं के हाल का भी जिक्र किया और कहा कि देश के किसानों का हाल भी बेहाल है। 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा करके आई हुई गहलोत सरकार 5% किसानों का कर्ज भी पांच साल में माफ नहीं कर पाई है। लगभग 19000 से ज्यादा किसानों की भूमि को नीलाम कर दिया और दर्जनों किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

राजस्थान सरकार से हर कोई चाहे वो युवा हो, चाहे किसान हो, महिला हो, दलीत हो और चाहे धार्मिक गुरु ही क्यों ना हो , सभी लोग त्रस्त हैं। कुछ नेताओं ने मुझ से कहा था कि साहब सोच समझ कर रणनीति बनाना, गहलोत साहब जादूगर है। लेकिन मैंने आज पूरा दौरा करके आज मन बनाया है कि उन्होंने बहुत सारी चीजों को गायब किया है। नौकरियों को गायब किया है। खाने-पीने की चीजों काे गायब किया है, अच्छी कानून व्यवस्था को गायब किया है। अब जनता ने मन बनाया है कि जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब करने वाली है। तीन दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Vastu Tips For Bedroom| shreshth bharat
Vastu Tips: बेडरूम में भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना हो सकता है भारी नुकसान
Sultanpur robbery| shreshth bharat
सुल्तानपुर लूटकांड में मंगेश के बाद अजय यादव का एनकाउंटर, एक लाख का था इनामी
Tirupati Temple Prasad| SHRESHTH BHARAT
तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिली जानवरों की चर्बी, जानें क्या है पूरा मामला
Pitru Paksha 2024:| shreshth bharat
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष का तृतीया श्राद्ध आज, इस विधि से करें तर्पण और पिंडदान
Israel Attacks Lebanon| SHRESHTH BHARAT
इजरायल ने लेबनान पर दागे ताबड़तोड़ रॉकेट, हिजबुल्लाह चीफ नसरुल्लाह दे रहे थे भाषण
PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला