श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Odisha: मोहन चरण माझी होंगे ओडिशा के नए सीएम, दो डिप्टी CM भी चुने गए

Mohan Charan Majhi

Odisha New CM Mohan Charan Majhi: ओडिशा के अगले मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी होंगे। मोहन चरण मांझी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वे कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सीएम के चयन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक चुना गया था। मोहन माझी को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। मोहन माझी चौथी बार विधायक बने हैं। सीएम माझी के अलावा कनक वर्धन सिंहदेव और प्रभाती परिदा को राज्य का डिप्टी CM बनाया गया है।

ओडिशा के 15वें मुख्यमंत्री बने मोहन चरण माझी

मोहन चरण माझी को ओडिशा का 15वां मुख्यमंत्री चुना गया है। वह उड़ीसा में पहली बार बीजेपी सरकार का नेतृत्व करेंगे। आपको बता दें, भाजपा ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करते हुए ओडिशा में करीब 24 साल से सत्ता पर काबिज बीजद को सत्ता से हटा दिया है। ओडिशा में सीएम के साथ ही दो डिप्टी सीएम भी बनाया गया है। प्रभाती परिदा और केवी सिंह को ओडिशा का डिप्टी सीएम बनाया गया है।

डिप्टी सीएम कनक वर्धन सिंहदेव बोलांगीर के राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं। वे नवीन पटनायक की सरकार में 2000 से 2004 तक उद्योग और सार्वजनिक उद्यम, 2004 से 2009 तक शहरी विकास और सार्वजनिक उद्यम के कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा वे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। दूसरी डिप्टी सीएम प्रभाती परिदा पुरी की निमापारा सीट से विधायक हैं।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दर्ज की थी बड़ी जीत

ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 147 विधानसभा सीटों में से 78 पर जीत दर्ज की है। वहीं बीजद 51 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। कांग्रेस को राज्य में 14, सीपीआईएम को 1 सीट मिली है। वहीं तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !