श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

‘राम बहुजनों के हैं, मांसाहारी थे’: एनसीपी के जितेंद्र अवहाद ने मचाई हलचल, बीजेपी ने किया पलटवार


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- शरद पवार गुट के नेता जीतेन्द्र अव्हाड ने भगवान राम पर अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। आव्हाड ने आम धारणा के विपरीत बुधवार को दावा किया कि भगवान राम ‘बहुजन’ के थे और मांसाहारी थे।

इससे एक दिन पहले भाजपा विधायक राम कदम ने 22 जनवरी को अयोध्या अभिषेक समारोह के दिन महाराष्ट्र सरकार से शराब और मांस पर एक दिन का प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया था।

जितेंद्र आव्हाड ने कहा “राम हमारे हैं। राम बहुजनों के हैं। राम जो शिकार करते हैं और खाते हैं हमारे, हम लोग बहुजन हैं। जब आप लोग हम सबको शाकाहारी बनाने जाते हैं, तो हम राम के आदर्शों पर चलते हैं और आज हम मटन खाते हैं। यही राम का आदर्श है। राम शाकाहारी नहीं थे, मांसाहारी थे, आव्हाड ने बुधवार को महाराष्ट्र के शिरडी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा। ‘’

इस मामले पर बहस शुरू करते हुए आव्हाड ने पूछा “14 साल तक जंगल में रहने वाला व्यक्ति शाकाहारी भोजन खोजने के लिए कहां जाएगा? क्या यह सही है या नहीं? जब मैं सच कह रहा हूं तो मुझे बताएं।”

आव्हाड ने विवाद को और हवा देते हुए कहा ”चाहे कोई कुछ भी कहे, सच्चाई यह है कि हमें आजादी केवल गांधी और नेहरू के कारण मिली। गांधीजी की हत्या 1947 में नहीं हुई थी, लेकिन उन पर पहला हमला 1935 में हुआ था, दूसरा हमला 1938 में हुआ, तीसरा हमला 1942 में हुआ। आखिर उन्होंने उन पर इतनी बार हमला क्यों किया? उन्हें समय की परवाह नहीं थी, उन्हें संविधान की भी परवाह नहीं थी। लेकिन उन पर हमला किया गया क्योंकि गांधीजी एक बनिया और ओबीसी थे। तथ्य यह है कि इतने बड़े स्वतंत्रता आंदोलन के गांधी ओबीसी थे, यह उन्हें (आरएसएस) स्वीकार्य नहीं था।”

राकांपा नेता ने जनता के बीच ऐतिहासिक जागरूकता की कमी की आलोचना करते हुए दावा किया कि महात्मा गांधी की हत्या जातिवाद में निहित थी। उन्होंने कहा “गांधीजी की हत्या के पीछे असली कारण जातिवाद था। आप लोग इस इतिहास को मत पढ़िए और इसे अपने दिमाग में मत रखिए।”

भाजपा विधायक राम कदम ने आव्हाड की विवादास्पद टिप्पणी पर पलटवार करते हुए दावा किया कि हिंदुओं और मराठी लोगों की वास्तविक चिंताओं को नजरअंदाज कर दिया गया है। कदम ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा ”यदि दिवंगत बालासाहेब आज जीवित होते, तो आज का सामना अखबार भगवान राम को मांसाहारी कहने वालों के प्रति कठोर बात करता। उन्होंने कहा कोई भी हिंदुओं का मजाक उड़ा सकता है। उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। वे बर्फ की तरह ठंडे हैं। लेकिन जब चुनाव की बारी आएगी तो वे झूठी ताकत इकट्ठा करके हिंदुत्व की बात करेंगे। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि राजनेता ‘वोट के लिए सस्ती राजनीति’ में अधिक रुचि रखते हैं। भाजपा विधायक ने अपने पोस्ट में कहा वास्तविकता यह है। किसी को भी हिंदुओं या मराठी लोगों की परवाह नहीं है। उन्हें किसी से कोई लगाव नहीं है। वे केवल वोटों की सस्ती राजनीति करना चाहते हैं।” 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !