श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

हमारा इंदौर स्वच्छता के मामले में सातवें आसमान पर है- सीएम मोहन यादव


मध्यप्रदेश के शहर इंदौर ने स्वच्छ सर्वेक्षण में लगातार सातवीं बार शीर्ष स्थान हासिल करके भारत का सबसे स्वच्छ शहर बनने की अपनी यात्रा जारी रखी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को नई दिल्ली में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार 2023 समारोह में भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पुरस्कार प्राप्त किया।

सीएम कार्यालय ने एक्स पर लिखा ”इंदौर लगातार सातवीं बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बना। सीएम यादव ने नई दिल्ली में आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण पुरस्कार-2023 समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पुरस्कार प्राप्त किया। एमपी के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और इस अवसर पर इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी उपस्थित थे।”

इस मौके पर सीएम यादव ने भी बधाई दी और लोगों से अपील की कि स्वच्छता के प्रति उनका जुनून कभी कम नहीं होना चाहिए। सीएम यादव ने कहा “हमारा इंदौर स्वच्छता के मामले में सातवें आसमान पर है। इंदौर के लोगों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि स्वच्छता न केवल उनकी आदत बन गई है, बल्कि स्वच्छता अब उनकी सोच में भी है। स्वच्छता की इस सबसे बड़ी उपलब्धि पर मैं सभी लोगों को बधाई देता हूं। राज्य की और पूरी टीम स्वच्छता के काम में लगी हुई है। मैं अपील करता हूं कि स्वच्छता के प्रति आपका जुनून कभी कम नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए संकल्प को पूरा करने के लिए मध्यप्रदेश हमेशा प्रतिबद्ध है।”

इस बीच इंदौर में सफाई कर्मचारियों ने भी शहर के नगर निगम कार्यालय में जश्न मनाना शुरू कर दिया। इस पुरस्कार समारोह का सीधा प्रसारण देखने के लिए नगर निगम कार्यालय परिसर में एक एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई थी। जैसे ही इंदौर के नाम की घोषणा हुई सफाई कर्मचारी खुशी से उछल पड़े और ढोल बजाकर नाचने लगे। इस बार इंदौर ने सबसे स्वच्छ शहर का खिताब गुजरात के शहर सूरत के साथ साझा किया है।

स्वच्छ भारत मिशन के आधिकारिक अकाउंट ने एक्स पर लिखा “भारत ने इसे सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया है! भारत के सबसे स्वच्छ शहर के रूप में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए इंदौर और सूरत दोनों को बधाई। स्वच्छता के प्रति आपकी अटूट प्रतिबद्धता उत्कृष्ट है। चमकते रहो और बार को ऊंचा स्थापित करते रहो।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !