श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

केरल के छह जिलों में आईएमडी ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के छह जिलों के लिए सोमवार को ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है, जिसमें तिरुवनंतपुरम, इडुक्की, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड शामिल हैं।
MD issues yellow Alert in Kerala

IMD issues yellow Alert in Kerala: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने केरल के छह जिलों के लिए सोमवार को ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है, जिसमें तिरुवनंतपुरम, इडुक्की, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड शामिल हैं। दरअसल, देश में मौसम संबंधी अलर्ट जारी करने के लिए मौसम विभाग चार रंगों का उपयोग करता है। ये रंग ग्रीन (किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं), येलो (नजर रखें और निगरानी करते रहें), ऑरेंज (तैयार रहें) और रेड (कार्रवाई/सहायता की जरूरत) हैं।

मौसम विभाग ने तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलपुझा और कोट्टायम जिलों के कुछ हिस्सों में पांच से 15 मिलीमीटर प्रति घंटे की हल्की से मध्यम वर्षा होने और 40 किमी प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान व्यक्त किया गया है।

आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, रविवार शाम साढ़े पांच बजे तक राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। वहीं, वेधशालाओं ने कन्नूर हवाई अड्डे पर 93 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद पलक्कड़ में 28 मिमी, करिपुर हवाई अड्डे पर 13 मिमी और अलापुझा तथा कन्नूर में सात-सात मिमी बारिश दर्ज की गई एवं पुनालुर में पांच मिमी बारिश हुई।

स्वचालित मौसम केंद्रों (एडब्ल्यूएस) और स्वचालित वर्षामापी (एआरजी) ने अनक्कयम (मलप्पुरम जिले) में 71 मिमी, पन्नियूर (कन्नूर जिले) में 64 मिमी और पनाथुर (कासरगोड जिले) में 62.5 मिमी और इडुक्की जिले के उडुम्बन्नूर में 50.5 मिमी, जबकि मलप्पुरम जिले के नीलांबुर, पालेमड और मुंडेरी में क्रमशः 35.5 मिमी, 23 मिमी तथा 20 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें- Ind vs Ban 1st T20I: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Ratan Tata Health Update
रतन टाटा की बिगड़ी तबियत, ICU में कराए गए एडमिट
Uttarakhand Ghee Factory Raid
खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने घी फर्म पर मारा छापा, तिरुपति बालाजी मंदिर में होती थी सप्लाई
Land for Jobs Case
लैंड फॉर जॉब घोटाला: लालू परिवार को बड़ी राहत, दिल्ली की अदालत ने दी जमानत
MD issues yellow Alert in Kerala
केरल के छह जिलों में आईएमडी ने जारी किया ‘येलो अलर्ट'
Ind vs Ban 1st T20I
Ind vs Ban 1st T20I: भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से दी करारी शिकस्त
Hardik broke Kohli record
हार्दिक ने तोड़ा कोहली का खास रिकॉर्ड, क्या सूर्यकुमार यादव कर पाएंगे बराबरी?