श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

संजीव गोयनका का एलान, लखनऊ सुपर जॉएंट्स के मेंटर बनेंगे जहीर खान

Zaheer khan LSG Mentor: IPL 2025 के 18वें सीजन से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने तैयारी करना शुरू कर दी हैं। इसी बीच लखनऊ सुपर जॉएंट्स ने भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपनी टीम का मेंटर नियुक्त किया है।
Zaheer khan LSG Mentor

Zaheer khan LSG Mentor: IPL 2025 के 18वें सीजन से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने तैयारी करना शुरू कर दी हैं। इसी बीच लखनऊ सुपर जॉएंट्स ने भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपनी टीम का मेंटर नियुक्त किया है। इसका एलान एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका ने बुधवार यानी 8 अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया।

गौतम गंभीर की जगह लेंगे जहीर खान

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान भारतीय टीम के कोच गौतम गंभीर की जगह लेंगे। क्योंकि साल 2023 में गौतम गंभीर एलएसजी के साथ बतौर टीम के मेंटर के रूप में जुड़े थे। इसके बाद वह अगले सीजन के लिए केकेआर के साथ जुड़ गए थे और उन्होंने साल 2024 में केकेआर को अपनी कोचिंग में ट्रॉफी भी जिताई थी। कुछ ही महीने पहले गंभीर भारतीय टीम के साथ हेड कोच के रूप में जुड़े हैं। उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच चुना गया है।

ये भी पढ़ें- जय शाह को ICC चेयरमैन के रुप में मिलेगा इतना भत्ता, जानें सब कुछ

मुंबई इंडियंस के साथ बतौर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

जहीर खान आईपीएल में इससे पहले मुंबई इंडियंस के साथ बतौर डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के रूप में जुड़े हुए थे। इसी बीच एलएसजी के मेंटर चुने जानें के बाद जहीर खान का एक वीडियो एलएसजी ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में जहीर खान ने कहा है कि अब हम लखनऊ में हैं। वहीं, एलएसजी ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘लखनऊ के दिल में आप बहुत पहले से हो।’

जहीर खान ने अपने आईपीएल करियर में बतौर खिलाड़ी तीन टीमों से खेल चुके हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं।

वहीं, जहीर खान से पहले एलएसजी के साथ हेड कोच के रूप में जस्टिन लैंगर के साथ लांस क्लूजनर और एडम वोग्ज जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें- जय शाह निर्विरोध चुने गए ICC के नए चेयरमैन, सबसे कम उम्र में किया कारनामा

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच जब गोयनका से केएल राहुल से जुड़ा सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि वह एलएसजी फैमिली का हिस्सा हैं। वहीं, राहुल सोमवार को फ्रेंचाइजी के कोलकाता ऑफिस में ऑनर संजीव गोयनका से मुलाकात की थी। दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई थी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी