श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs ZIM: भारत-जिम्बाब्वे के बीच चौथा T20 आज, जानें संभावित प्लेइंग-11

India vs Zimbabwe 4th T20I match: भारत और जिम्बाब्वे के बीच चौथा टी-20 इंटरनेशनल मैच आज खेला जाएगा। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है।
India vs Zimbabwe 4th T20I match

India vs Zimbabwe 4th T20I Match: भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। तीसरा टी-20 जीतकर भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। अगर आज खेले जाने वाले मुकाबले को भारतीय टीम जीतती है तो वह सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना लेगी।

India vs Zimbabwe: पहले मैच में भारत को मिली अप्रत्याशित हार

बता दें कि सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था। जिम्बाब्वे की तरफ से रखे गए 116 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम महज 102 रन ही बना सकी। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह नाकाम रहे। टीम की ओर से कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए थे।

IND vs ZIM: दूसरे T20 में भारत ने की जोरदार वापसी

पहले टी-20 इंटरनेशनल में मिली करारी हार के बाद भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में शानदार वापसी की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 234 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की पूरी टीम 18.4 ओवर में महज 134 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से अभिषेक शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली। इसके अलावा, रुतुराज गायकवाड़ 76 और रिंकू सिंह 48 रन पर नाबाद रहे।

India vs Zimbabwe: भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रनों से हराया

तीसरे टी-20 मुकाबले की बात करें तो भारत ने अपना दबदबा बरकरार रखा। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए, जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। वाशिंगटन सुंदर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारत की ओर से कप्तान शुभमन गिल ने 66, यशस्वी जायसवाल ने 36, अभिषेक शर्मा ने 10 और रुतुराज गायकवाड़ ने 49 रन बनाए। सैमसन 12 और रिंकू सिंह 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

India vs Zimbabwe: कैसी रहेगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11

आज के मैच की बात करें तो भारत के प्लेइंग-11 में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। शुभमन गिल विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरना पसंद करेंगे। पिछले मैच में अभिषेक शर्मा का बल्ला भले ही न गरजा हो, लेकिन वे जब फॉर्म में होते हैं तो गेंद स्टेडियम के पार ही नजर आती है। वहीं, कप्तान गिल और रुतुराज गायकवाड़ भी अपने फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे। गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई और आवेश खान अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। तीनों अब तक 6-6 विकेट चटका चुके हैं।

चैम्प‍ियंस ट्रॉफी खेलने पाक‍िस्तान नहीं जाएगी टीम इंड‍िया? जानें वजह

भारत की संभावित प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान और खलील अहमद।

श्रीलंका दौरे के लिए Team India के शेड्यूल का हुआ एलान, 26 जुलाई को पहला मैच


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी