श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

ऑस्टिन III और गैलेंट के बीच युद्ध को लेकर हुई चर्चा


अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने गाज़ा में इजरायल के चल रहे अभियानों पर अपडेट लेने के लिए इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट से बात की।

अमेरिकी रक्षा विभाग ने एक प्रेस रिलीज़ में कहा “रक्षा सचिव लॉयड जे. ऑस्टिन III ने गाज़ा में इजरायल के अभियानों पर अपडेट लेने के लिए आज इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट से बात की।”

प्रेस रिलीज़ में कहा गया “सचिव ने इजरायल की अपनी रक्षा के अधिकार के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई और नागरिकों की रक्षा करने और मानवीय सहायता प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस संघर्ष को बढ़ाने की कोशिश करने वाले किसी भी राज्य या गैर-राज्य अभिनेता को रोकने के लिए अमेरिकी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।”

शुरू से ही अमेरिका ने हमास के खिलाफ युद्ध में इज़राइल को अपना अटूट समर्थन दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी पिछले महीने राष्ट्र के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए युद्धग्रस्त देश का दौरा किया था। इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी अधिकारियों की एक टीम के साथ इज़राइल की एकजुटता यात्रा की।

7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों द्वारा शुरू किए गए सीमा पार आतंकवादी हमले के जवाब में इजराइली सेना ने गाज़ा पट्टी पर नाकाबंदी और हवाई हमले जारी रखे हैं।

इसके अलावा संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने सोमवार को घोषणा की कि एक निर्देशित मिसाइल पनडुब्बी पश्चिम में आ गई है। यूएस सेंट्रल कमांड ने अपने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा और कहा कि एक ओहियो श्रेणी की पनडुब्बी 5 नवंबर को यूएस सेंट्रल कमांड के जिम्मेदारी वाले क्षेत्र में पहुंची। पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी थी जिसमें एक निर्देशित मिसाइल पनडुब्बी दिखाई दे रही है। स्वेज़ नहर काहिरा के उत्तर-पूर्व में अल सलाम ब्रिज के नीचे से गुजरती है।

पनडुब्बी के आने का उद्देश्य ईरान और उसके प्रतिनिधियों जैसे क्षेत्रीय विरोधियों पर स्पष्ट रूप से निर्देशित निरोध का संदेश प्रदर्शित करना है क्योंकि बिडेन प्रशासन इज़राइल-हमास युद्ध के बीच व्यापक संघर्ष से बचने की कोशिश करता है। पनडुब्बी क्षेत्र में पहले से ही मौजूद कई अन्य अमेरिकी नौसेना संपत्तियों में शामिल हो गई है जिसमें दो वाहक हड़ताल समूह और एक उभयचर तैयार समूह शामिल हैं। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Sri Lanka presidential election | shreshth bharat
तख्तापलट के बाद श्रीलंका में पहला चुनाव आज, मैदान में हैं 38 उम्मीदवार
Train Derail| shreshth bharat
अब गुजरात में ट्रेन को डिरेल करने की रची गई साजिश, रेलवे ट्रैक से की गई छेड़छाड़
SA vs AFG| shreshth bharat
SA vs AFG: अफगानिस्तान ने अफ्रीका को दी शिकस्त, गुरबाज और राशिद ने किया कमाल
IND vs BAN 1st Test Day 2 Highlights
बुमराह के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, चेन्नई टेस्ट में भारत ने बनाई मजबूत पकड़
Tirupati Laddu case in supreme court
तिरुपति लड्डू मामला पहुंचा SC, धार्मिक अधिकारों की रक्षा के लिए दायर की याचिका
Bulldozer Action
सपा कार्यकर्ताओं ने निकाली बुलडोजर की शव यात्रा, राम नाम सत्य के लगाए नारे