श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

ऑस्टिन III और गैलेंट के बीच युद्ध को लेकर हुई चर्चा


अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने गाज़ा में इजरायल के चल रहे अभियानों पर अपडेट लेने के लिए इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट से बात की।

अमेरिकी रक्षा विभाग ने एक प्रेस रिलीज़ में कहा “रक्षा सचिव लॉयड जे. ऑस्टिन III ने गाज़ा में इजरायल के अभियानों पर अपडेट लेने के लिए आज इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट से बात की।”

प्रेस रिलीज़ में कहा गया “सचिव ने इजरायल की अपनी रक्षा के अधिकार के प्रति अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता दोहराई और नागरिकों की रक्षा करने और मानवीय सहायता प्रदान करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस संघर्ष को बढ़ाने की कोशिश करने वाले किसी भी राज्य या गैर-राज्य अभिनेता को रोकने के लिए अमेरिकी प्रतिबद्धता की पुष्टि की।”

शुरू से ही अमेरिका ने हमास के खिलाफ युद्ध में इज़राइल को अपना अटूट समर्थन दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी पिछले महीने राष्ट्र के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए युद्धग्रस्त देश का दौरा किया था। इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने भी अधिकारियों की एक टीम के साथ इज़राइल की एकजुटता यात्रा की।

7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों द्वारा शुरू किए गए सीमा पार आतंकवादी हमले के जवाब में इजराइली सेना ने गाज़ा पट्टी पर नाकाबंदी और हवाई हमले जारी रखे हैं।

इसके अलावा संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने सोमवार को घोषणा की कि एक निर्देशित मिसाइल पनडुब्बी पश्चिम में आ गई है। यूएस सेंट्रल कमांड ने अपने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर लिखा और कहा कि एक ओहियो श्रेणी की पनडुब्बी 5 नवंबर को यूएस सेंट्रल कमांड के जिम्मेदारी वाले क्षेत्र में पहुंची। पोस्ट के साथ एक तस्वीर भी थी जिसमें एक निर्देशित मिसाइल पनडुब्बी दिखाई दे रही है। स्वेज़ नहर काहिरा के उत्तर-पूर्व में अल सलाम ब्रिज के नीचे से गुजरती है।

पनडुब्बी के आने का उद्देश्य ईरान और उसके प्रतिनिधियों जैसे क्षेत्रीय विरोधियों पर स्पष्ट रूप से निर्देशित निरोध का संदेश प्रदर्शित करना है क्योंकि बिडेन प्रशासन इज़राइल-हमास युद्ध के बीच व्यापक संघर्ष से बचने की कोशिश करता है। पनडुब्बी क्षेत्र में पहले से ही मौजूद कई अन्य अमेरिकी नौसेना संपत्तियों में शामिल हो गई है जिसमें दो वाहक हड़ताल समूह और एक उभयचर तैयार समूह शामिल हैं। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Tirupati Temple Laddu Controversy| SHRESHTH BHARAT
तिरुपति मंदिर लड्डू विवाद के बाद कर्नाटक में सख्ती, अब इस घी से बनेगा प्रसाद
Ind vs Ban |shreshth bharat
Ind vs Ban: शुभमन गिल और पंत ने जड़ा शतक, भारत ने बांग्लादेश के सामने रखा 515 रनों का लक्ष्य
Sukhvinder Singh Sukhu: |shreshth bharat
हिमाचल के CM सुक्खू की बिगड़ी तबीयत, जम्मू-कश्मीर का चुनावी दौरा रद्द
Bigg Boss 18 Update | shreshth bharat
Bigg Boss 18 में नजर आएंगी नायरा बनर्जी, इन एक्टर्स के नाम भी शामिल; देखें लिस्ट
Delhi CM Oath Ceremony| shreshth bharat
आज शपथ ग्रहण करेंगी दिल्ली की नई सीएम आतिशी, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी
Pind Daan | श्रेष्ठ भारत
इस नदी में तर्पण करने से मिलता है गया के बराबर फल, प्रभु राम ने भी यहां किया था पिंडदान