श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

हर चीज़ को भाजपा के रंग में क्यों रंगा जाना चाहिए?- ममता बनर्जी


ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि केंद्र सरकार ने सभी आवास परियोजनाओं को भगवा रंग में रंगने के लिए कहा है।

दक्षिण 24 परगना में एक सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा “वे कहते हैं कि इन सभी परियोजनाओं को भगवा रंग में रंगने की जरूरत है। हम भगवा का सम्मान करते हैं क्योंकि यह संतों द्वारा पहना जाता है। लेकिन हर चीज को भाजपा के रंग में क्यों रंगा जाना चाहिए?” 

 भारतीय जनता पार्टी के पास भगवा झंडा है जिस पर उनका चुनाव चिन्ह कमल छपा हुआ है। मुख्यमंत्री ने राज्य में केंद्र सरकार द्वारा सहायता प्राप्त प्रत्येक परियोजना में भाजपा का लोगो (कमल चिह्न) संलग्न करने पर भी आपत्ति जताई, भले ही परियोजना में उनका योगदान मामूली हो।

ममता बनर्जी ने कहा  “यहां तक ​​कि अगर वे किसी परियोजना के लिए एक रुपया भी देते हैं तो वे कहते हैं कि हमें इसमें भाजपा का लोगो लगाना होगा। मैं केंद्र सरकार का लोगो, राज्य सरकार का लोगो दे सकता हूं लेकिन किसी राजनीतिक दल का नहीं। वे कब तक अपने झूठ और अफवाहों को जारी रखेंगे?” 

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार से जो पैसा बकाया है, वह पश्चिम बंगाल से कर के रूप में जो भी राशि एकत्र होती है, उसमें राज्य का हिस्सा है। मुख्यमंत्री ने कहा, “यह केंद्रीय पैसा नहीं है। यह वह हिस्सा है जो उन्हें बंगाल से जो भी पैसा मिलता है, उसका भुगतान करना पड़ता है। यह हमारे राज्य का पैसा है।”

ममता ने कहा कि यह अनुचित है कि वे राज्य से पैसा इकट्ठा कर रहे हैं लेकिन गरीबों को उनका हिस्सा नहीं दे रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा “आप हमारा पैसा ले रहे हैं और हमारे लोगों को हमारा हिस्सा नहीं दे रहे हैं। यह कैसे काम कर सकता है? क्या उन्हें गरीब लोगों को घर, सड़क बनाने के लिए उनके 100 दिन के काम (मनरेगा) का भुगतान नहीं करने में शर्म नहीं आती है?” 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 50 लाख लोगों के लिए घर बनाए हैं और जिन लोगों ने मांग की है, उन्हें केंद्र से जब भी उनका बकाया मिलेगा, तब वे उनके लिए घर बनाएंगी। ममता ने कहा “हमने 50 लाख लोगों के लिए घर बनाए हैं। आवास योजना के लिए केंद्र पर हमारा 29000 करोड़ रुपये बकाया है। वे वोट लेने आते हैं और चुनाव के दौरान धार्मिक विभाजन पैदा करते हैं। और उसके बाद, वे बंगाल को पैसा नहीं देते हैं। यही कारण है हम कई आवेदकों की मांग के बावजूद उनके लिए घर बनाने में सक्षम नहीं हैं। जब भी हमें पैसा मिलेगा, हम इन घरों का निर्माण करेंगे। आप हम पर भरोसा कर सकते हैं।”

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने चुनाव से पहले अपने सभी चुनावी वादे पूरे कर दिये हैं। उन्होंने कहा “चुनाव से पहले मैंने लक्ष्मीर भंडार स्मार्ट कार्ड, किसानों के लिए 10,000 रुपये, मुफ्त राशन का वादा किया था। हमने अपने सभी वादे पूरे किए हैं।”

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दो वर्षों में राज्य में 76 टीमें भेजने के बावजूद, वे राज्य के लिए धन जारी नहीं कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा “पिछले दो वर्षों में केंद्र सरकार द्वारा कुल 76 टीमें बंगाल भेजी गईं। फिर भी वे धन जारी नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा हाल ही में, मैंने प्रधानमंत्री के साथ बैठक की उन्होंने कहा कि उनके अधिकारी हमारे साथ चर्चा करेंगे और इसे सुलझाएंगे।” 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !