श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पीएम मोदी वैश्विक नेताओं में नंबर 1, यूट्यूब चैनल पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स का आंकड़ा पार


देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता से पूरी दुनिया वाकिफ है। अब इनकी लोकप्रियता सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है। पीएम मोदी ने हाल ही में यूट्यूब पर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जिसके बाद ऐसा करने वाले ये दुनिया के पहले नेता बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमात्र विश्व के नेता हैं जिन्होंने अपने निजी यूट्यूब चैनल पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर होने का गौरव हासिल किया है और वह अन्य वैश्विक और भारतीय समकालीनों से काफी आगे हैं।

दूसरे सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले वैश्विक नेता ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सनोरा हैं जिनके सिर्फ 64 लाख सब्सक्राइबर हैं। जो नरेंद्र मोदी यूट्यूब चैनल के एक तिहाई से थोड़ा कम है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की 1.1 मिलियन के साथ लगातार पीछे चल रहे हैं।

इसी तरह दिसंबर 2023 में 22.4 करोड़ व्यूज के साथ नरेंद्र मोदी यूट्यूब चैनल को यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के यूट्यूब चैनल की तुलना में 43 गुना अधिक व्यूज मिले हैं जो अपने यूट्यूब चैनल पर दूसरे सबसे ज्यादा व्यूज के साथ वैश्विक नेता हैं।

4.5 बिलियन (450 करोड़) वीडियो व्यूज के साथ नरेंद्र मोदी चैनल सब्सक्राइबर्स, वीडियो व्यूज और राजनीतिक नेताओं द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने वाले वीडियो की गुणवत्ता के मामले में सबसे आगे है। अब कई वर्षों से मॉर्निंग कंसल्ट जैसे कई वैश्विक सर्वेक्षणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 75 प्रतिशत से अधिक अनुमोदन रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता के रूप में दर्जा दिया है जो उनके वैश्विक समकालीनों से कहीं ऊपर है।

व्यूज और सब्सक्राइबर्स दोनों के मामले में नरेंद्र मोदी का यूट्यूब चैनल उनके वैश्विक समकालीनों के यूट्यूब चैनलों से कहीं आगे निकल गया है। नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल का दबदबा देश और विदेश में उनके राजनीतिक प्रभुत्व को दर्शाता है।

नरेंद्र मोदी यूट्यूब चैनल और उसके सब्सक्राइबर्स द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो व्यूज अन्य भारतीय राजनीतिक नेताओं और पार्टियों के यूट्यूब चैनलों के व्यूज और सब्सक्राइबर्स से आगे हैं। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !