श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मैं एक बेटे की मदद कर रहा था जो मेरे देश का हीरो है: गोविंद देवगिरि जी महाराज

Govind Devgiri Ji Maharaj | PM MODI | SHRESTH BHARAT

प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर पीएम मोदी को अपने हाथों से पानी पिलाने और उनका 11 दिन का उपवास तुड़वाने वाले गोविंद देव गिरि जी महाराज भावुक हो गए और कहा कि मुझे लगा कि मैं एक बेटे की मदद कर रहा था जो मेरे देश का हीरो है और अपना व्रत तोड़ रहा है। आपको बतो दे कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अपना 11 दिवसीय अनुष्ठान तोड़ा।

गोविंद देव गिरि जी महाराज ने बताया कि हमने पानी में शहद और नींबू की 2 बूंदें मिलाकर पीएम मोदी को पिलाने के बारे में सोचा, लेकिन उन्होंने कल मुझसे अलग से कहा कि आप मुझे भगवान राम के ‘चरण अमृत’ की केवल कुछ बूंदें ही पिलाएं। इसलिए हमे सब कुछ बदलना पड़ा।

गोविंद देव गिरि जी महाराज ने कहा कि मेरी मां का स्नेह जाग गया और यहां मुझे लगा कि मैं एक बेटे की मदद कर रहा हूं जो मेरे देश का नायक है, उसका उपवास तोड़ने में मदद कर रहा हूं। मैं उन सभी कारसेवकों को याद कर रहा हूं, जिन्होंने इस काम के लिए बलिदान दिया है। काम तो बहुत लोगों ने किया लेकिन उन सभी की सम्मिलित शक्ति ने मोदी जी को खड़ा कर दिया, इसलिए उनका जो भी वर्णन करूं, वो अपर्याप्त लगता है।

गोविंद देव गिरि जी महाराज ने कहा कि इन 11 दिनों में उन्होंने भगवान श्रीराम के मंत्र का खूब जाप किया है। मंत्र हमने भेजा था और मैंने खुद देखा कि वह लगातार इसका जाप कर रहे थे। अगर हमें कोई ऐसा राष्ट्रीय नायक मिल जाए जो अपने शब्दों, मन और कार्यों से खुद पर नियंत्रण रखता हो, तो यह हमारा सौभाग्य होगा।

इस बीच प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि 22 जनवरी वह तारीख जब अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद राम लल्ला की मूर्ति का अनावरण किया गया था, एक नए ‘काल चक्र’ की शुरुआत का प्रतीक है और लोग आज के दिन को याद रखेंगे। हजारों साल बाद भी।

मंदिर के गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का नेतृत्व करने वाली सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण ने लोगों को एक नई ऊर्जा से भर दिया है। पीएम ने कहा कि सदियों के इंतजार के बाद भगवान राम आखिरकार अपने निवास स्थान पर आ गए हैं। हमने सदियों तक जो धैर्य दिखाया और जो बलिदान दिया, उसके बाद आखिरकार हमारे भगवान राम आ गए। 22 जनवरी 2024 सिर्फ एक तारीख नहीं है, बल्कि एक नए युग की शुरुआत है। राम मंदिर के निर्माण ने लोगों को एक नई ऊर्जा से भर दिया है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !