श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

ममता का चुनावी ऐलान- ‘ऐकला चोलो रे’!

India meeting scheduled for delhi on June 1 tmc will not take part know reason here

I.N.D.I.A गठबंधन में सीट शेयरिंग के मसले को लेकर आपस में घमासामन मचा ही था इसी बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ने की घोषणा कर दी है जिससे सियासी गलियारे में भूचाल मच गया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इंडिया ब्लॉक पर हमला बोल दिया है।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि गठबंधन अप्राकृतिक है और राजनीतिक रूप से व्यवहार्य नहीं है क्योंकि राज्य में कांग्रेस, वामपंथी और टीएमसी एक-दूसरे के साथ आमने-सामने हैं। मजूमदार ने कहा कि यह गठबंधन अप्राकृतिक है और राजनीतिक रूप से व्यवहार्य नहीं है, क्योंकि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और सीपीएम ममता बनर्जी के खिलाफ लड़ रहे हैं। कुछ समय पहले, पंचायत चुनावों में कांग्रेस और सीपीएम को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पीटा था। हालांकि तीनों दलों के शीर्ष नेता एक साथ मिले और उनके एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध थे, लेकिन जमीन पर स्थिति बहुत अलग है।

सुकांत मजूमदार ने कहा कि अगर आपने सोचा था कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी, ममता बनर्जी और सीताराम येचुरी के एक साथ चाय पीने से गठबंधन मजबूत होगा और जमीन पर काम करने वाले कार्यकर्ता बर्बाद हो जाएंगे और टीएमसी को वोट देंगे, तो ऐसा नहीं हुआ होगा। ममता बनर्जी जानती हैं ग्राउंड रिपोर्ट और राज्य सीपीएम और राज्य कांग्रेस इसका विरोध कर रहे थे।

विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन एक ऐसी नाव है, जिसे चलाने वाला कोई नहीं है। न तो इसके पास कोई नेता है और न ही कोई विचारधारा।

इस बीच कर्नाटक भाजपा नेता आर अशोक ने ममता बनर्जी के रुख का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास पश्चिम बंगाल में कोई राज्य नेता नहीं है जो इसे ‘नालायक’ पार्टी बनाता है। आर अशोक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं ममता बनर्जी के रुख का स्वागत करता हूं। कांग्रेस एक ‘नालायक’ पार्टी है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस का कोई नेता नहीं है, जिसका मतलब है कि यह एक ‘नालायक’ पार्टी है।

गठबंधन में दरार की ओर इशारा करते हुए अशोक ने कहा कि नीतीश कुमार एक कदम आगे हैं। अखिलेश यादव पहले ही जा चुके हैं। वे बेंगलुरु में गठबंधन के लिए आए थे। मुझे लगता है कि उनकी सबसे अच्छी मुलाकात और सबसे अच्छी बिरयानी थी। मुझे लगता है कि ममता बनर्जी का रुख है जो पूरे भारत में गूंजेगी।

इस बीच, इंडिया ब्लॉक में शामिल शिवसेना (यूबीटी) के विधायक आदित्य ठाकरे ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में शेरनी की तरह लड़ रही हैं और उनकी लड़ाई महत्वपूर्ण है। मुझे मीडिया से पता चला है, लेकिन मुझे देखने दीजिए कि ममता जी ने क्या कहा है, ममता जी बंगाल में शेरनी की तरह लड़ रही हैं, पश्चिम बंगाल में उनकी लड़ाई बेहद महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने विश्वास जताया कि गठबंधन एकजुट है और 2024 का लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ेगा। सुप्रिया सुले ने कहा कि वह हमारी दीदी हैं और हम उनसे प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं। गठबंधन एकजुट है और हम सभी एक साथ लड़ेंगे। गठबंधन को कोई नुकसान नहीं होगा। हर राज्य में मॉडल अलग होगा। गठबंधन में कोई अंदरूनी कलह नहीं है। हम लगातार बातचीत कर रहे हैं।

ममता बनर्जी के इस ऐलान के बाद इंडिया गठबंधन की अंदरुनी हालत जर्जर सी हो गई है। यह गठबंधन में और ऐसे कई ऐलान होने की संभावना बनती दिख सकती है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Tirupati Temple Prasad| SHRESHTH BHARAT
तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिली जानवरों की चर्बी, जानें क्या है पूरा मामला
Pitru Paksha 2024:| shreshth bharat
Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष का तृतीया श्राद्ध आज, इस विधि से करें तर्पण और पिंडदान
Israel Attacks Lebanon| SHRESHTH BHARAT
इजरायल ने लेबनान पर दागे ताबड़तोड़ रॉकेट, हिजबुल्लाह चीफ नसरुल्लाह दे रहे थे भाषण
PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त