श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इन 17 सीटों पर जीते मुस्लिम उम्मीदवार, युसूफ पठान भी जाएंगे संसद

युसूफ पठान ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को उनके गढ़ बहरामपुर में हराया। युसूफ पठान की ये जीत बड़ी जीत मानी जा रही है।
Yusuf Pathan| LOK SABHA ELECTION 2024| SHRESHTH BHARAT

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं। इस बार देश में 17 मुस्लिम उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। इनमें से ममता बनर्जी के पार्टी टीएमसी के उम्मीदवार और पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान भी शामिल हैं। युसूफ पठान ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी को उनके गढ़ बहरामपुर में हराया। युसूफ पठान की ये जीत बड़ी जीत मानी जा रही है।

आपको जानकारी दे दें, साल 2024 लोकसभा चुनाव में कुल 78 मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में थे। हालांकि, पिछली बार यानी की साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अलग-अलग पार्टियों ने 115 मुस्लिम उम्मीदवारों ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने किसी भी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया था।

सहारनपुर से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद ने भी इस चुनाव में जीत हासिल की। मसूद को 64,542 वोटों के अंतर से जीत मिली। वहीं, कैराना से समाजवादी पार्टी की 29 वर्षीय उम्मीदवार इकरा हसन चौधरी ने बीजेपी के प्रदीप कुमार पर 69,116 वोटों से जीत हासिल की।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर से संसद में नजर आएंगे। उन्होंने भाजपा की माधवी लता कोम्पेला पर 3,38,087 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। ओवैसी ने इस जीत के साथ हैदराबाद सीट बरकरार रखी।

लद्दाख की सीट भी इस बार के चुनाव में काफी चर्चा में रही। यहां से निर्दलीय उम्मीदवार मोहम्मद हनीफ ने 27,862 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। वहीं, अब्दुल राशिद शेख ने जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट से जीत हासिल की।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के मियां अल्ताफ अहमद ने जम्मू और कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के खिलाफ 2,81,794 वोटों से जीत हासिल की।

टीएमसी के अबू ताहिर खान ने मुर्शिदाबाद में सीपीएम के मोहम्मद सलीम को 1. लाख से से अधिक वोटों से हराया। उलुबेरिया में टीएमसी की सजदा अहमद ने भाजपा के अरुणोदय पॉलचौधरी को 2 लाख से अधिक वोटों से मात दी।

यह भी पढ़े- मंडी से जीतने के बाद कंगना ने किया पहला पोस्ट, कहा सनातन की हुई जीत


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !