श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

‘बंगाल में गठबंधन नहीं चलने का एकमात्र कारण अधीर रंजन हैं’: TMC के डेरेक ओ ब्रायन


तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन की किसी भी संभावना से इनकार करने के एक दिन बाद उनकी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने राज्य में गठबंधन के काम नहीं करने के लिए विशेष रूप से अधीर रंजन चौधरी को जिम्मेदार ठहराया।

कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए ओ’ब्रायन ने आरोप लगाया कि चौधरी भाजपा की भाषा बोल रहे हैं। राज्य में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस-टीएमसी के बीच मतभेद पर राज्यसभा नेता ने कहा “भारत गठबंधन के दो मुख्य विरोधी हैं बीजेपी और अधीर रंजन चौधरी। वह बीजेपी की भाषा बोलते हैं। गठबंधन के तीन कारण बंगाल में काम नहीं कर रहे 1. अधीर चौधरी 2. अधीर चौधरी 3. अधीर चौधरी।”

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा यह ममता बनर्जी की उस घोषणा के बाद आया है कि उनकी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी राज्य में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। टीएमसी सुप्रीमो ने कहा था ”कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा, लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।”

अकेले चुनाव लड़ने के ममता के फैसले से भारत राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन की संभावनाओं को झटका लगा, जो लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए से मुकाबला करने के लिए सात महीने पहले गठित किया गया था।
इस बीच भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज बंगाल में प्रवेश कर गई। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सौहार्दपूर्ण स्वर अपनाते हुए कहा कि इंडिया ब्लॉक ‘अन्याय’ से मिलकर लड़ेगा। यह टिप्पणी वरिष्ठ विपक्षी नेता ममता बनर्जी की उस कसम के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपने राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगी।

वायनाड सांसद ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल आकर खुश हैं। उन्होंने कहा “मैं पश्चिम बंगाल आकर खुश हूं। हम यहां आपकी बात सुनने और आपके साथ खड़े होने आए हैं। बीजेपी-आरएसएस नफरत, हिंसा और अन्याय फैला रहे हैं। इसलिए, भारत गठन ‘अन्याय’ से मिलकर लड़ने जा रहा है।”

जयराम रमेश ने भी सौहार्दपूर्ण स्वर में दोहराया और दोहराया कि ममता इंडिया गुट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। जयराम रमेश ने कहा “मैंने कहा है कि टीएमसी इंडिया ब्लॉक का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है जिसमें 28 पार्टियां शामिल हैं। ममता बनर्जी देश की एक अनुभवी और ऊर्जावान नेता हैं, एक बड़ी नेता हैं। हम उनका सम्मान करते हैं हर कोई जानता है कि वह एक विशेष स्थान और पहचान रखती हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि वह भी बीजेपी को हराना चाहती है, हम भी यही चाहते हैं। हम साथ मिलकर लड़ेंगे। हम इंडिया अलायंस को सफल बनाएंगे। यह हमारा कर्तव्य है।”

 भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज सुबह असम से पश्चिम बंगाल पहुंची। असम कांग्रेस प्रमुख अंगिका दत्ता ने पार्टी की बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को ‘तिरंगा’ सौंपा। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !