श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

एलडीएफ, यूडीएफ का इतिहास घोटालों का है: पीएम मोदी

PM MODI| KERALA | SHRESHTH BHARAT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले एलडीएफ पर भ्रष्टाचार और घोटालों के लिए हमला किया और विश्वास जताया कि राज्य लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में भूमिका निभाएंगे।

प्रधानमंत्री ने शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की पारदर्शी नीतियों के सकारात्मक परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं और पार्टी गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों की प्रगति को प्राथमिकता देती है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 9 सालों में करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। जबकि कांग्रेस ने पांच दशकों तक सिर्फ ‘गरीबी हटाओ’ का नारा दिया। इससे पता चलता है कि हमने विकास के लिए जो रास्ता चुना है, भारत उसे सही कह रहा है। लोकसभा चुनाव देश की सरकार चुनने के लिए है। हमें अपने मतदाताओं को बताना है कि 10 साल पहले हर दूसरे दिन आतंकवादी हमले होते थे, जिसका असर हमारे निवेश और विदेशों में रहने वाले लोगों पर पड़ता था। एलडीएफ यूडीएफ (यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) का भ्रष्टाचार और घोटालों का इतिहास रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा की प्राथमिकता देश के लोगों की आय के साथ-साथ बचत को भी बढ़ाना है। आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के लोगों के लगभग 1 लाख करोड़ रुपये बचाए गए हैं। अब तक लोग जन औषधि केंद्रों के कारण 25,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बचत कर चुके हैं। उन्होंने पार्टी को मजबूत बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की। मोदी ने कहा कि हमने त्रिशूर में नारी शक्ति सम्मेलन के दौरान केरल भाजपा पार्टी के कार्यकर्ताओं की क्षमता देखी। अपने अनुभव से, मैं कह सकता हूं कि केवल एक मजबूत संगठन ही इतना बड़ा सम्मेलन आयोजित कर सकता है। यह दर्शाता है कि आप सभी बहुत प्रयास कर रहे हैं। भाजपा एकमात्र राजनीतिक दल है जिसके पास तेज गति से विकास का ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए दृष्टिकोण है।

मोदी ने कहा कि भाजपा के उन समर्थकों से जुड़ना मेरे लिए हमेशा खुशी का क्षण है जो राज्य में भाजपा को मजबूत करने के लिए काम करते हैं। विपरीत परिस्थितियों के अलावा, हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं ने यह सुनिश्चित किया है कि भाजपा चमके। मैं उन सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को सलाम करना चाहता हूं जो उनके साथ खड़े रहे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बूथ जीतने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह करते हुए कहा कि इससे राज्य में पार्टी की जीत का मार्ग प्रशस्त होगा। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, मुझे यकीन है कि केरल बीजेपी की जीत में भूमिका निभाने जा रहा है। हमारा पहला संकल्प होना चाहिए ‘हम अपना बूथ जीतेंगे’। अगर हम एक बूथ जीत सकते हैं, तो हम केरल जीत सकते हैं। आपको काम करना होगा कड़ी मेहनत करें और हर मतदाता पर ध्यान दें। केरल के लोगों के साथ संबंध बनाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपको सभी को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में लाना है और उन्हें ‘मोदी की गारंटी’ अभियान में शामिल होने में मदद करनी है।

पीएम ने कहा कि भारतीयों का आत्मविश्वास बढ़ रहा है क्योंकि दुनिया अब भारत को ‘विश्वामित्र’ के रूप में बात करती है। खाड़ी देशों के साथ हमारे संबंध कभी इतने अच्छे नहीं रहे हैं। इस कारण से, खाड़ी क्षेत्र में भारतीयों के लिए अधिक अवसर और सम्मान हैं। हम लोगों की जेब से होने वाले खर्च को कम करने में मदद करते हुए खर्च योग्य आय बढ़ाने की आकांक्षा रखते हैं। आयुष्मान भारत योजना ने लोगों को 1 लाख करोड़ रुपये बचाने में मदद की है। जन औषधि केंद्रों पर दी गई छूट से लोगों को 25,000 करोड़ रुपये से अधिक बचाने में मदद मिली है।

पीएम ने कहा कि आज भाजपा लोगों की पार्टी बन गई है। यह एकमात्र पार्टी है जिसके पास तेज विकास का ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के लिए स्पष्ट दृष्टिकोण है। गरीब, महिलाएं, युवा और किसान चार श्रेणियां हैं जिनके सशक्तिकरण का आधार होगा विकसित भारत की नींव। यह केवल भाजपा है जो इन लोगों के कल्याण को प्राथमिकता देती है। आज पहले, मैंने भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए गुरुवयूर मंदिर का दौरा किया गुरुवायुरप्पन और मंदिर के बाहर, हजारों लोग मुझे आशीर्वाद देने के लिए एकत्र हुए।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !