श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

एलायंस एयर ने लक्षद्वीप के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू कीं


भारत-मालदीव के बीच चल रहे विवाद के बीच लक्षद्वीप के लिए संचालित होने वाली एकमात्र एयरलाइन एलायंस एयर ने अतिरिक्त उड़ानें शुरू की हैं। लक्षद्वीप जाने के इच्छुक यात्रियों की संख्या में वृद्धि के कारण, लक्षद्वीप के लिए संचालित होने वाली एकमात्र भारतीय एयरलाइन एलायंस एयर ने कोच्चि-अगत्ती-कोच्चि के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू की हैं। एलायंस एयर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अतिरिक्त उड़ानें सप्ताह में दो दिन यानी रविवार और बुधवार को संचालित होंगी।

एलायंस एयर लक्षद्वीप में चलने वाली एकमात्र एयरलाइन है, जो केरल के कोच्चि और अगत्ती द्वीप के बीच उड़ानें चलाती है, जिसमें लक्षद्वीप को सेवाएं देने वाला एक क्षेत्रीय हवाई अड्डा है। एयरलाइंस प्रतिदिन द्वीप के लिए 70 सीटों वाले विमान संचालित करती है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि यह पूरी क्षमता से चल रही है और मार्च तक की सभी टिकटें बिक चुकी हैं।

अधिकारी ने कहा “हमें फोन और सोशल मीडिया पर टिकटों के संबंध में बहुत सारे प्रश्न मिल रहे हैं। टिकटों की भारी मांग के बाद, मार्ग में एक अतिरिक्त उड़ान जोड़ी गई है। यदि आवश्यक हुआ तो उड़ान की आवृत्ति बढ़ाई जाएगी।”

हाल ही में एक वार्षिक आम बैठक में, स्पाइसजेट के सीईओ अजय सिंह ने यह भी बताया कि एयरलाइन के पास लक्षद्वीप के लिए रिफेशनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत विशेष अधिकार हैं और वे जल्द ही लक्षद्वीप के लिए उड़ानें शुरू करेंगे। हालाँकि ट्रैवल पोर्टल्स ने बताया है कि उन्हें लक्षद्वीप के लिए रिकॉर्ड संख्या में प्रश्न मिल रहे हैं।

भारत का सबसे छोटा केंद्र शासित प्रदेश, लक्षद्वीप तब सुर्खियों में आया जब प्रधान मंत्री मोदी ने 22 जनवरी को केंद्र शासित प्रदेश की अपनी यात्रा की रमणीय तस्वीरें साझा कीं और द्वीप समूह में समुद्र तट पर्यटन का दोहन करने का आह्वान किया।

हालाँकि एक सोशल मीडिया पोस्ट में जिसे बाद में हटा दिया गया, मालदीव की युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी की भारतीय द्वीप समूह की यात्रा का मजाक और अपमानजनक संदर्भ दिया। पीएम मोदी के अपमानजनक संदर्भों को लेकर सोशल मीडिया पर गुस्से की लहर के बीच #BoycottMaldives ऑनलाइन मंचों पर शीर्ष ट्रेंड में है, भारतीय फिल्म उद्योग के प्रमुख चेहरों के साथ-साथ शीर्ष हस्तियां भी समुद्र तट पर्यटन को बढ़ावा देने के आह्वान के समर्थन में सामने आईं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !