श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बस पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, ड्राइवर की बहादुरी ने बचाई कई जान

आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, इस घटना में तीन महिलाओं समेत नौ की जान चली गई है...
Reasi Bus Attack driver made heroic effort to save pilgrims in jammu and Kashmir

Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में बीते दिन रविवार की शाम को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ। आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसकी वजह से बस खाई में जा गिरी। इस दर्दनाक घटना में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की जान चली गई है। वहीं, 33 लोग घायल हो गए हैं।

सामने आया CCTV वीडियो

आंतकी हमले कुछ मिनट पहले का CCTV वीडियो है सामने आया, जिसमें श्रद्धालुओं बस वैष्णो देवी लेकर जा रही थी। रविवार शाम 6 बजे के इस विडियो में वह बस आराम से कटरा की तरफ़ बढ़ती दिख रही है, तभी 10 मिनट बाद आतंकियों ने इस पर गोलियों की बौछार कर दी।

इस दौरान आप देख सकते हैं कि बस ड्राइवर बड़े बहादूरी के साथ बस को तेजी से भगाता नजर आ रहा है। हालांकि, इस बीच उसे भी गोली लग गई और वह बस से कंट्रोल खो बैठा और वह खाई में जा गिरी। उनकी इस साहस की वजह से ही इस हमले में कई लोगों की जान बच गई और वे केवल घायल हुए। वरना आतंकियों का इरादा तो वहां कत्लेआम मचाने का लग रहा था।

लश्कर आतंकियों ने दिया घटना को अंजाम

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लश्कर के सहायक संगठन ने इस बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया है। आतंकवादियों की संख्या 3 से 4 होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही यह भी आशंका है कि हमलावर कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान से भारत में दाखिल हुए हैं। इस हमले में आतंकियों का पहला मकसद था श्रद्धालुओं पर अंधाधुंध गोली चलाना, जिससे तीर्थयात्रियों से भरे बस का संतुलन बिगड़े और उसका एक्सीडेंट हो जाए । उनका यह प्लान कामयाब भी रहा। यह घटना पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुई।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान से जुड़ा है कनेक्शन, 9 तीर्थयात्रियों की मौत 33 घायल

मामले की जानकारी देते हुए रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने मीडिया से कहा, “नौ तीर्थयात्री की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए। यह हमला क्षेत्र में हिंसा में चिंताजनक वृद्धि को दर्शाता है। राजौरी और पुंछ जैसे पड़ोसी क्षेत्रों की तुलना में रियासी (Reasi Bus Attack) जिला आतंकवादी गतिविधियों से अपेक्षाकृत अछूता रहा है।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !