श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पीएम मोदी ने गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का किया उद्घाटन


प्रधानमंत्री वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन और संबंधित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अपने गृह राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन किया।


दुनिया के सबसे बड़े व्यापार शो में से एक, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो में कई उद्योगों और व्यापार क्षेत्रों को एक छतरी के नीचे प्रदर्शित किया जाएगा। अपार व्यावसायिक संभावनाओं वाला नेटवर्किंग और ज्ञान साझा करने वाला प्लेटफ़ॉर्म वास्तव में लाखों अवसरों का प्रवेश द्वार है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन 9 जनवरी 2024 को होगा और 13 जनवरी 2024 तक जारी रहेगा। ग्लोबल ट्रेड शो की योजना TECHADE/विघटनकारी प्रौद्योगिकियों और चैंपियन सेवा क्षेत्रों को प्रदर्शित करने के लिए बनाई गई है।


बुधवार को प्रधानमंत्री गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन करेंगे.
इसके बाद वह शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री GIFT सिटी जाएंगे जहां वह ग्लोबल फिनटेक लीडरशिप फोरम में प्रमुख व्यापारिक नेताओं के साथ बातचीत करेंगे।


वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की शुरुआत 2003 में मोदी के नेतृत्व में हुई थी जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे।
वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का दसवां संस्करण 10 से 12 जनवरी 2024 तक गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है। इसकी थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर’ है। शिखर सम्मेलन का यह दसवां संस्करण “सफलता के शिखर सम्मेलन के रूप में जीवंत गुजरात के 20 वर्षों” का जश्न मनाएगा।


इस वर्ष के शिखर सम्मेलन के लिए 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन हैं। इसके अलावा, उत्तर-पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात मंच का उपयोग करेगा।
शिखर सम्मेलन उद्योग 4.0, प्रौद्योगिकी और नवाचार, सतत विनिर्माण, ग्रीन हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक गतिशीलता और नवीकरणीय ऊर्जा और स्थिरता की ओर संक्रमण जैसे विश्व स्तर पर प्रासंगिक विषयों पर सेमिनार और सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रमों की मेजबानी करेगा।


वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो में कंपनियां विश्वस्तरीय अत्याधुनिक तकनीक से बने उत्पाद प्रदर्शित करेंगी। ई-मोबिलिटी, स्टार्ट-अप, एमएसएमई, ब्लू इकोनॉमी, ग्रीन एनर्जी और स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रेड शो के कुछ फोकस सेक्टर हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी