श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IDF के हमले से लेबनान में 492 लोगों की गई जान, इजरायल ने लगाई इमरजेंसी

हिजबुल्लाह पर भीषण हमला करने के बाद इजरायल ने देश में इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। इजरायल ने 30 सितंबर तक अपने देश में 'स्पेशल होम फ्रंट सिचुएशन' का एलान किया है।
Israel-Hezbollah War| SHRESHTH BHARAT

Israel-Hezbollah War: हिजबुल्लाह पर भीषण हमला करने के बाद इजरायल ने देश में इमरजेंसी की घोषणा कर दी है। इजरायल ने 30 सितंबर तक अपने देश में ‘स्पेशल होम फ्रंट सिचुएशन’ का एलान किया है। इस तरह की स्थिति तब अपनाई जाती है, जब देश को लगता हैं कि नागरिक आबादी पर हमले होने वाले हैं।

इसके अलावा इजरायली हमले में हिजबुल्लाह के वरिष्ठ कमांडर अली कराकी की मौत की खबर भी सामने आई है। इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी अभी बाकी है।  इजरायली सेना के हमले से सोमवार को हिज्बुल्लाह के लड़ाकों के बीच हाहाकार मच गया था।

इजरायल द्वारा दक्षिणी लेबनान में किए गए हमलों में 492 लोगों की मौत हो गई और 1024 लोगों के घायल होने की खबर सामने आई थी। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने लेबनान में हिजबुल्लाह के करीब 300 ठिकानों पर एक साथ बमबारी की है।

लोगों को घर खाली करने की दी गई चेतावनी

लेबनान में लोगों को तुरंत अपने घरों और इमारतों को छोड़ने के लिए कहा गया है। लेबनानी अधिकारियों ने बताया कि 80 हजार से भी ज्यादा संदिग्ध इजरायली कॉल उनके देश को आई हैं, जिनमें लोगों को अपने घरों को खाली करने को कहा गया है।  

तख्तापलट के बाद श्रीलंका में पहला चुनाव आज, मैदान में हैं 38 उम्मीदवार

टेलीकॉम कंपनी ओगेरो के प्रमुख इमाद क्रेडीह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि तबाही और अराजकता पैदा करने के लिए इस तरह के कॉल किए जाते हैं। यह एक मनोवैज्ञानिक जंग की तरह है (Israel-Hezbollah War)।

इजरायल के प्रधानमंत्री ने कही यह बात

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस संदेश में उन्होंने कहा, “मैं लेबनान के लोगों को एक मैसेज देना चाहता हूं। हमारी (इजरायल)  लड़ाई आपके साथ नहीं है। हिजबुल्लाह के साथ हम लड़ रहे हैं, जो लंबे समय से आपको अपने ह्यूमन शिल्ड की तरह इस्तेमाल कर रहा है।”

Hezbollah Pagers Explosion: पेजर में बलास्ट को लेकर बड़ा खुलासा, सामने आया इजरायल कनेक्शन

नेतन्याहू ने कहा, “वो आपके लिविंग रूम में रॉकेट और आपके गैराज में मिसाइल छुपा रहा है और फिर उनसे हमारे देश के नागरिकों पर हमला बोल रहा है। अपनी सुरक्षा के लिए अब हमें इन हथियारों को नष्ट करना होगा। इसलिए हमारा देश आपको चेतावनी दे रहा है कि आप सभी हिजबुल्लाह से दूर हो जाएं। कृपया सुरक्षित इलाकों में चले जाएं।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

VSHORADS Missile| SHRESHTH BHARAT
भारत ने VSHORADS मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जानें इसकी खासियत
Ayodhya Deepotsav| SHRESHTH BHARAT
अयोध्या के कुम्हारों के जीवन में 'दीप' जला रही योगी सरकार, दीपोत्सव में कमा रहे लाखों रुपये
Shahid Kapoor Mira Rajput| SHRESHTH BHARAT
पत्नी मीरा संग मसूरी पहुंचे शाहिद कपूर, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें
Shehnaaz Gill On Siddharth Shukla| SHRESHTH BHARAT
सिद्धार्थ शुक्ला को लेकर काफी पजेसिव थीं Shehnaaz Gill, एक्ट्रेस ने कहा- वो इतना…
Lucknow:| SHRESHTH BARAT
Lucknow: IIT-JEE की तैयारी कर रहे छात्र ने कोचिंग सेंटर में किया सुसाइड
Haryana Assembly Election 2024| SHRESHTH BHARAT
Haryana Election 2024: हरियाणा में सुबह 11 बजे तक 22.70% मतदान, भाजपा के अनिल विज ने किया बड़ा दावा