श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति जो बिडेन पर लगाया ”डर फैलाने” का आरोप


राष्ट्रपति जो बिडेन के पहले 2024 अभियान भाषण के जवाब में, डोनाल्ड ट्रम्प ने उन पर ”डर फैलाने” का आरोप लगाया और दावा किया कि बिडेन लोकतंत्र के मुद्दे पर उन पर हमला कर रहे थे क्योंकि वह अन्य मुद्दों पर नहीं चल सकते थे। वहीं बिडेन ने ट्रम्प को लोकतंत्र के लिए एक स्पष्ट खतरा बताया, जिन पर दूसरे कार्यकाल के लिए भरोसा नहीं किया जा सकता है।

ट्रम्प ने, सिओक्स सेंटर, आयोवा में समर्थकों को अपनी टिप्पणियों को संबोधित करते हुए वैली फोर्ज, पेंसिल्वेनिया में बिडेन के भाषण की विशेषता बताई। उन्होंने कहा  एक “दयनीय भय फैलाने वाला अभियान कार्यक्रम” और कहा कि बिडेन केवल लोकतंत्र के मुद्दे पर उन पर हमला कर रहे थे क्योंकि वह अन्य मुद्दों पर नहीं चल सकते थे। ट्रंप ने बिडेन के भाषण का मज़ाक उड़ाते हुए कहा “जो बिडेन का रिकॉर्ड कमजोरी, अक्षमता, भ्रष्टाचार और विफलता की एक अटूट लकीर है। इसके अलावा, वह काफी अच्छा कर रहे हैं।”

ट्रंप ने कहा बिडेन, अगर आप देखें कि वह सीमा पर क्या कर रहे हैं या मुद्रास्फीति, या हमारी सेना, अफगानिस्तान में उस भयानक दिन पर, तो आप देखेंगे। ट्रंप ने कहा ”उन्होंने ऊर्जा के साथ जो किया है, उससे पूरी दुनिया में हम एक देश के रूप में शर्मिंदा हैं। हम एक देश के रूप में शर्मिंदगी बन गए हैं।”

ट्रम्प ने एक बिंदु पर 2020 में चुनाव परिणामों पर संदेह जताया, सुझाव दिया कि उनके लिए डाले गए लगभग 75 मिलियन वोट गलत थे और कुल वास्तव में अधिक था। ट्रम्प के सहयोगियों द्वारा कई अदालती चुनौतियाँ लाई गईं। 2020 के परिणामों को चुनौती देने की मांग को देश भर के विभिन्न न्यायाधीशों ने खारिज कर दिया।

ट्रम्प, जीओपी राष्ट्रपति पद का नामांकन जीतने के लिए सबसे आगे दौड़ने वाले, इस सप्ताह के अंत में आयोवा में कई निर्धारित कार्यक्रमों में से पहले बोल रहे थे। पूर्व राष्ट्रपति उम्मीद कर रहे हैं कि उनके समर्थक उन्हें एक प्रमुख जीत दिलाएंगे और पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत निक्की हेली या फ्लोरिडा गवर्नर रॉन डेसेंटिस (आर) के लिए किसी भी संभावित गति को कुचल देंगे।

इस बीच 2024 के अपने पहले अभियान कार्यक्रम के लिए, बिडेन ने वैली फोर्ज की यात्रा की। राष्ट्रपति ने नवंबर के चुनाव का दांव लगाया, यह तर्क देते हुए कि “लोकतंत्र मतपत्र पर है।” अपने भाषण में बिडेन ने 6 जनवरी 2021 को कैपिटल में हुए दंगों के बारे में व्यापक रूप से बात की। जब ट्रम्प समर्थकों की भीड़ ने कानून प्रवर्तन के साथ हिंसक झड़प की और 2020 के चुनाव परिणामों के प्रमाणीकरण को रोकने की कोशिश करने के लिए इमारत पर धावा बोल दिया। बिडेन ने ट्रम्प की बयानबाजी को सीधे तौर पर उस दिन की हिंसा से जोड़ा और उन्होंने चेतावनी दी कि पूर्व राष्ट्रपति ने अमेरिकी लोकतंत्र की नींव को खतरे में डाल दिया है।

बिडेन ने कहा “आज हम यहां सबसे महत्वपूर्ण सवालों का जवाब देने के लिए हैं, क्या लोकतंत्र अभी भी अमेरिका का पवित्र कारण है? यह अलंकारिक, अकादमिक या काल्पनिक नहीं है। क्या लोकतंत्र अभी भी अमेरिका का पवित्र उद्देश्य है, यह हमारे समय का सबसे जरूरी सवाल है। 2024 का चुनाव इसी के बारे में है।”

हाल के सप्ताहों में हुए मतदान में अधिक मतदाताओं का कहना है कि वे अर्थव्यवस्था, आव्रजन और इज़राइल-हमास युद्ध पर बिडेन के मुकाबले ट्रम्प पर भरोसा करते हैं। हाल के सप्ताहों में बिडेन की अनुमोदन रेटिंग गिरकर रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गई है, जबकि उनके सहयोगी यह तर्क देने के लिए नौकरी की संख्या और जीडीपी की ओर इशारा करते हैं कि अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में है।

कथित तौर पर ने इस बात पर जोर दिया कि उनके संभावित प्रतिद्वंद्वी, डोनाल्ड ट्रम्प, अपनी शक्ति को प्राथमिकता देकर लोकतंत्र को खतरे में डालने के लिए तैयार हैं। उन्होंने भविष्य पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अतीत पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ट्रम्प के अभियान की भी आलोचना की।

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर तीखा हमला बोलते हुए बिडेन ने सख्त चेतावनी दी कि ट्रंप का दोबारा चुना जाना अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा करेगा। बिडेन ने उन पर राजनीतिक हमला करते हुए कहा “डोनाल्ड ट्रंप का अभियान उनके बारे में है, अमेरिका के बारे में नहीं। आपके बारे में नहीं। डोनाल्ड ट्रंप का अभियान अतीत से ग्रस्त है, भविष्य से नहीं। वह हमारे लोकतंत्र का बलिदान देने और खुद को सत्ता में रखने के लिए तैयार हैं।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी