श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कैलिफोर्निया के हिंदू मंदिर में फिर खालिस्तानियों ने लिखे भारत विरोधी नारे


कैलिफ़ोर्निया के हेवर्ड में एक हिंदू मंदिर को खालिस्तान समर्थक भित्तिचित्रों से विरूपित किया गया है। शेरावाली मंदिर की यह घटना कैलिफ़ोर्निया के नेवार्क में स्वामीनारायण मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों द्वारा विरूपित किए जाने के कुछ सप्ताह बाद हुई है।

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने बताया है कि कैलिफोर्निया में शेरावाली मंदिर को खालिस्तानी समर्थक भित्तिचित्रों से विरूपित किया गया था। इसमें विरूपण की एक तस्वीर भी साझा की गई है। एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने कहा “#ब्रेकिंग: एक और खाड़ी क्षेत्र के हिंदू मंदिर पर #खालिस्तान समर्थक भित्तिचित्रों के साथ हमला किया गया। हेवर्ड, सीए में विजय के शेरावाली मंदिर को स्वामीनारायण मंदिर हमले के ठीक दो सप्ताह बाद एक नकलची विरूपण का सामना करना पड़ा। और उसी क्षेत्र में शिव दुर्गा मंदिर में चोरी के एक सप्ताह बाद। HAF मंदिर के नेताओं के संपर्क में है और @AlamedaPD और @CivilRights के संपर्क में है।”

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने खालिस्तान समर्थकों से बढ़ते खतरे को देखते हुए, कार्यशील सुरक्षा कैमरे और अलार्म सिस्टम स्थापित करने के महत्व पर भी प्रकाश डाला। एक्स पर हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने कहा “हम एक बार फिर सभी मंदिर नेताओं को @हिंदूअमेरिकन मंदिर सुरक्षा गाइड डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। गाइड में विशेष रूप से चर्चा की गई है कि मंदिर के भित्तिचित्र घृणा अपराध के रूप में योग्य हैं और #खालिस्तान समर्थकों से बढ़ते खतरे के साथ-साथ सर्वव्यापी खतरे को देखते हुए कार्यशील सुरक्षा कैमरे और अलार्म सिस्टम स्थापित करने का महत्व भी बताया गया है।”

पुलिस ने कहा कि इससे पहले दिसंबर में संदिग्ध खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ताओं ने कैलिफोर्निया के नेवार्क में स्वामीनारायण मंदिर को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाया था। हिंदू मंदिर की बाहरी दीवार को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विकृत कर दिया गया था। नेवार्क पुलिस सेवा ने बर्बरता की जांच शुरू कर दी थी। मंदिर के प्रवक्ता भार्गव रावल ने कहा “मंदिर के नजदीक रहने वाले भक्तों में से एक ने इमारत की बाहरी दीवार पर काली स्याही में हिंदू विरोधी और भारत विरोधी भित्तिचित्र देखे, और स्थानीय प्रशासन को तुरंत सूचित किया गया।”

प्रवक्ता ने कहा कि मंदिर के अधिकारी इसकी दीवार पर भारत विरोधी भित्तिचित्र देखकर ‘हैरान’ थे। घटना पर अधिक प्रकाश डालते हुए नेवार्क शहर के पुलिस कप्तान जोनाथन अर्गुएलो ने कहा कि ‘लक्षित कृत्य’ की जांच की जा रही है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कैलिफोर्निया में श्री स्वामीनारायण मंदिर में हुई तोड़फोड़ की निंदा की थी। इसने यह सुनिश्चित करने के लिए नेवार्क पुलिस विभाग के प्रयासों का स्वागत किया कि जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाए। दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो के लिए अमेरिकी विदेश विभाग के आधिकारिक हैंडल से एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में कहा गया है “हम कैलिफोर्निया में श्री स्वामीनारायण मंदिर हिंदू मंदिर की बर्बरता की निंदा करते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए नेवार्क पुलिस विभाग के प्रयासों का स्वागत करते हैं कि जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाए।” 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी