श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

कनाडा में प्लेन क्रैश, मजदूरों को ले जा रहा था विमान, कई लोगों की मौत


सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कनाडा के सुदूर उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में फोर्ट स्मिथ शहर के पास एक हीरे की खदान की ओर जा रहे एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से अज्ञात संख्या में लोगों की मौत हो गई। यह घटना मंगलवार को हुई, और नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज़ कोरोनर ने भी कहा कि दुर्घटना में कई मौतें हुईं, लेकिन संख्या निर्दिष्ट नहीं की गई।

विमान में सवार कुछ यात्री वैश्विक खनन कंपनी रियो टिंटो के कर्मचारी थे। हालांकि कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि विमान में उसके कितने कर्मचारी सवार थे, लेकिन विमान जब कंपनी के हीरे की खदान की ओर जा रहा था, तब दुर्घटना में कई लोगों की मौत हो गई।

नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज हेल्थ एंड सोशल सर्विसेज अथॉरिटी के अनुसार, दुर्घटना के जवाब में, फोर्ट स्मिथ हेल्थ सेंटर ने मंगलवार को सुबह 8:50 बजे के आसपास अपने सामूहिक हताहत प्रोटोकॉल को सक्रिय कर दिया। दुर्घटना ने रॉयल कैनेडियन माउंटेड पेट्रोल, कैनेडियन रेंजर्स और रॉयल कैनेडियन एयर फ़ोर्स का भी ध्यान आकर्षित किया।

दुर्घटना के बाद, नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज़ कोरोनर कार्यालय और परिवहन सुरक्षा बोर्ड के जांचकर्ताओं को भी फोर्ट स्मिथ भेजा गया। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि वह दुर्घटना की जांच कर रहा है। इसके अलावा इसमें शामिल विमान एक ब्रिटिश एयरोस्पेस जेटस्ट्रीम है जो नॉर्थवेस्टर्न एयर लीज में पंजीकृत है।

नॉर्थवेस्टर्न एयर लीज की वेबसाइट के अनुसार, विमान अधिकतम 19 यात्रियों को ले जा सकता है। नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज़ के प्रीमियर, आरजे सिम्पसन ने एक बयान जारी कर हवाई जहाज में सवार लोगों के परिवारों, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने प्रभावित निवासियों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए मानसिक स्वास्थ्य संसाधनों का समर्थन लेने और उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

सिम्पसन ने कहा “इस घटना का प्रभाव पूरे क्षेत्र में महसूस किया गया है। जिन लोगों को हमने खोया, वे केवल विमान के यात्री नहीं थे; वे पड़ोसी, सहकर्मी, मित्र और प्रियजन थे। हमारे समुदायों के लिए उनकी कहानियाँ और योगदान भुलाए नहीं जाएंगे।”

इसके अलावा घटना के दिन कैनेडियन रेंजर्स और रॉयल कैनेडियन एयर फोर्स ने फोर्ट स्मिथ के बाहर एक विमान के साथ संपर्क टूटने की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी