श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने निर्यातकों के लिए ट्रेड कनेक्ट ई-प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

Union Minister Piyush Goyal: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को भारतीय निर्यातकों, एमएसएमई और उद्यमियों की मदद के लिए ट्रेड कनेक्ट ई-प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया।
Union Minister Piyush Goyal

Union Minister Piyush Goyal: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को भारतीय निर्यातकों, एमएसएमई और उद्यमियों की मदद के लिए ट्रेड कनेक्ट ई-प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया। ट्रेड कनेक्ट ई-प्लेटफ़ॉर्म भारतीय निर्यातकों, एमएसएमई और उद्यमियों को विदेश में भारतीय मिशनों, निर्यात संवर्धन परिषदों और अन्य भागीदार सरकारी एजेंसियों सहित विभिन्न हितधारकों से जोड़ेगा।

यह प्लेटफ़ॉर्म दुनिया के विभिन्न हिस्सों में होने वाले व्यापार कार्यक्रमों, भारत के मुक्त व्यापार समझौतों (एफटीए) के कारण उपलब्ध लाभों और अन्य अंतर्राष्ट्रीय व्यापार से संबंधित जानकारी और डेटा के बारे में जानकारी प्रदान करेगा।

ट्रेड कनेक्ट ई-प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “पूरी टीम द्वारा सामूहिक रूप से किए गए महीनों की कड़ी मेहनत के बाद इसे देखकर वास्तव में प्रसन्नता हो रही है। वाणिज्य टीसीएस, डीजीएफटी, एमएसई से इनपुट, विभिन्न मंत्रालयों से इनपुट, लंबे समय तक मंथन, एक्ज़िम बैंक जैसे संगठनों का समर्थन और टीसीएस द्वारा की गई कड़ी मेहनत। यह वास्तव में उत्सव का विषय है।”

ये भी पढ़ें- अपर्णा यादव ने ग्रहण किया महिला आयोग उपाध्यक्ष का पद, जानें क्या कहा

पीयूष गोयल ने कहा, “यह बहुत दिलचस्प है कि मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में हमने प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में खुद को आगे बढ़ाया है। निर्यातकों को ट्रेड कनेक्ट ई-प्लेटफॉर्म पर एक बटन क्लिक करते ही सारी जानकारी मिल जाएगी।”

हमारे पास 2029 तक के पहले पांच सालों के लिए एक मिशन होगा। और 2047 तक की यह यात्रा उन तत्वों में विभाजित होने जा रही है, जिन पर समयबद्ध कार्रवाई के लिए निगरानी की जा सकती है। लोगों को परिणामों और आम आदमी को जीवन जीने में आसानी प्रदान करने के लिए व्यापार करने में आसानी प्रदान करने के पूरे प्रयास के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है,”

गोयल ने ट्रेड कनेक्ट ई-प्लेटफॉर्म के शुभारंभ के अवसर पर कहा, “नीतियों के तेज और बेहतर क्रियान्वयन के लिए डिजिटल फोकस और नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग किया जा रहा है। भारत के नागरिकों के लिए, प्रौद्योगिकी का बड़े पैमाने पर उपयोग करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि हम अधिक स्मार्ट, बेहतर और तेज गति से काम कर सकें।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !