श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Lucknow Patna Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस (22346) पर अज्ञात व्यक्ति ने पत्थरबाजी की है। ट्रेन लखनऊ से पटना जा रही थी। हमले में ट्रेन के C5 कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।
Lucknow Patna Vande Bharat

Lucknow Patna Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस (22346) पर अज्ञात व्यक्ति ने पत्थरबाजी की है। ट्रेन लखनऊ से पटना जा रही थी। यह घटना बुधवार रात करीब 8:15 बजे वाराणसी के आसपास हुई। हमले में ट्रेन के C5 कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी है। RPF अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं और दोषियों को पकड़ने के प्रयास कर रहे हैं।

वाराणसी और काशी के रेलवे सुरक्षा बल (RPF) स्टाफ ने घटनास्थल की नाकाबंदी करके तलाशी अभियान चलाया है। हालांकि, अभी तक आरोपी का कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आरोपी के खिलाफ रेलवे एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत आउट पोस्ट काशी में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसका उद्देश्य आरोपी को पकड़कर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करना है। इस मामले की जांच प्रभारी निरीक्षक RPF व्यासनगर द्वारा की जा रही है। जांच अधिकारी स्थानीय लोगों से जानकारी जुटा रहे हैं और वंदे भारत ट्रेन में लगे कैमरों के फुटेज की जांच कर रहे हैं।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं (Lucknow Patna Vande Bharat)

यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत ट्रेन पर हमला हुआ है। इससे पहले भी देश के विभिन्न हिस्सों में इन ट्रेनों पर पत्थरबाजी की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। यह एक गंभीर समस्या है जो न केवल यात्रियों की सुरक्षा के लिए खतरा है बल्कि देश की छवि को भी धूमिल करती है।

इन राज्यों में भी वंदे भारत ट्रेनों पर पत्थरबाजी

वंदे भारत ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटनाएं अब सिर्फ एक राज्य की समस्या नहीं रह गई हैं, बल्कि यह पूरे देश के लिए चिंता का विषय बन गया है। गुजरात, बंगाल, बिहार, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु जैसे कई राज्यों में वंदे भारत ट्रेनों की शुरुआत के बाद से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं। इन मामलों में कई राज्यों में संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- कवि शैलेश लोढ़ा पहुंचे हरिद्वार, गंगा में विसर्जित की पिता की अस्थिया


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी