श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

उत्तराखंड-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, आपके यहां कैसा रहेगा मौसम?

Monsoon Update: पूरे देश में मॉनसून आ चुका है। भारत के पहाड़ी राज्यों में लगातार भारी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं, पूर्वोत्तर राज्यों...
Monsoon Update| shreshth bharat

Monsoon Update: पूरे देश में मॉनसून आ चुका है। भारत के पहाड़ी राज्यों में लगातार भारी बारिश देखने को मिल रही है। वहीं, पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं। मौसम विभाग ने आज यानी सोमवार को कुछ राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ये राज्य अरुणाचल प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, मेघालय, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम हैं।

Monsoon Update: 12 जुलाई से दिल्ली में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि आज यानी 8 जुलाई को राजधानी दिल्ली में आसमान में घने बादल छाए रहेंगे और हल्की बरसात हो सकती है। वहीं, 12 जुलाई से दिल्ली में लगातार तेज बारिश देखने को मिल सकती है। IMD के अनुासार, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

Read More- अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, जानें पूरा

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य भारत में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर-लद्दाख गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, पंजाब और पश्चिमी राजस्थान में अगले 5 दिनों के दौरान थोड़ी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, 10 और 11 जुलाई को हिमाचल प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, 8, 10 और 11 जुलाई को उत्तराखंड, 08 को पंजाब, 11 जुलाई को हरियाणा-चंडीगढ़, 8 और 9 जुलाई को उत्तर प्रदेश, 8-11 जुलाई के दौरान मध्य प्रदेश, 8-9 जुलाई के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़, 10 और 11 जुलाई को उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में अगले 5 दिनों के दौरान गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, आज बिहार के कई क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही, आज ओडिशा, 11 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश, 10 और 11 जुलाई को असम और मेघालय और 11 जुलाई के दौरान नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

Read More- केरल में बढ़ रहे दिमाग खाने वाले अमीबा के केस, जानें कितनी घातक है ये बीमारी


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी