श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पीएम पद की शपथ लेने के बाद मोदी इन राज्यों का करेंगे दौरा, जानें शेड्यूल

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन की तरफ से बयान भी जारी किया गया है। जारी बयान में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के बाद अगले तीन दिनों का कार्यक्रम बताया गया है।
Narendra Modi Swearing In Ceremony

Narendra Modi Swearing In Ceremony: NDA की अगुवाई में नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण 9 जून को शाम करीब 7:15 बजे होगा। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन की तरफ से बयान भी जारी किया गया है। जारी बयान में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के बाद अगले तीन दिनों का कार्यक्रम बताया गया है।

सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश का दौरा कर सकते हैं। इन राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद अब नए सीएम पद का शपथ समारोह होने वाला है।

शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 जून को भुवनेश्वर जाएंगे। ओडिशा राज्य सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भी पीएम मोदी शामिल होंगे। इसके बाद 11 जून को वो अरुणाचल प्रदेश जाएंगे, वहीं भी वह सीएम पद की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। 12 जून को पीएम मोदी आंध्र प्रदेश में सीएम पद की शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बनारस जा सकते हैं मोदी

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी 12 जून की शाम को बनारस जा सकते हैं। बनारस में वो गंगा आरती, बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। साथ ही वो एक सभा को भी संबोधित करने वाले है। नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

शपथ ग्रहण को लेकर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने 9 जून से 10 जून तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCT) दिल्ली पर नो-फ्लाई ज़ोन की घोषणा की है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उल्लंघन करने वालों को IPC की धारा 188 के तहत दंड का सामना करना पड़ेगा।

दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के तहत राष्ट्रपति भवन में गहन सुरक्षा समीक्षा की। इसके अलावा, शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं, जिन तीन नामित होटलों में विदेशी मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था की गई है, वहां प्रोटोकॉल को बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़े- तीसरी बार PM बनने पर Elon Musk ने नरेन्द्र मोदी को दी बधाई, कही ये बात


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी