श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

मालगाड़ी ने ट्रेन को पीछे से मारी जबरदस्त टक्कर, 15 की मौत, 60 घायल

इस हादसे में ट्रेन की बुरी तरह से नुकसान हुआ है। मालगाड़ी से टक्कर के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा हवा में लटका हुआ है...
West Bangal Train Accident

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल में आज यानी सोमवार को एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से जबरदस्त टक्कर मारी दी है। इस हादसे में ट्रेन को बुरी तरह से नुकसान हुआ है। मालगाड़ी से टक्कर के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा हवा में लटका हुआ है। इस भीषण हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। घटनास्थल पर पुलिस और बचाव की टीम पहुंची हैं।

पश्चिम बंगाल में यह ट्रेन एक्सीडेंट आज सुबह हुआ है। टक्कर इतनी भीषण हुई है कि तीन बोगियां बुरी तरह से टूट गई है। हादसे में अबतक 15 यात्रियों की मौत हो गई और 60 लोग घायल हो गए हैं। इस हादसे में माल गाड़ी ट्रेन के लोको पायलट की भी मौत हो गई है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटना पर दुख जताया है और कहा है कि एनएफआर क्षेत्र में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है। बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ निकट समन्वय में काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

CM ममता बनर्जी ने जताया शोक

इस घटना पर सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया है। ममता ने लिखा है कि अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। हालांकि विवरण की प्रतीक्षा है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है। बचाव, चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Haj Yatra 2024: हज के दौरान गर्मी से 14 लोगों की मौत,17 लोग लापता


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !