श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Delhi: मृतक UPSC उम्मीदवारों के परिवार को आर्थिक मदद देगा Drishti IAS

Drishti IAS ने प्रभावित परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही Drishti IAS ने यह भी घोषणा की, कि वे Rau’s IAS के मौजूदा छात्रों को सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज़ और ऑप्शनल सब्जेक्ट की कक्षाओं के अलावा मुफ्त शैक्षणिक सहायता प्रदान करेंगे।
Drishti IAS|shreshth bharat

Drishti IAS: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में यूपीएससी उम्मीदवारों की मौत के बाद सिविल सेवा उम्मीदवारों के लिए कोचिंग इंस्टीट्यूट Drishti IAS ने प्रभावित परिवारों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही Drishti IAS ने यह भी घोषणा की, कि वे Rau’s IAS के मौजूदा छात्रों को सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज़ और ऑप्शनल सब्जेक्ट की कक्षाओं के अलावा मुफ्त शैक्षणिक सहायता प्रदान करेंगे।

बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन UPSC उम्मीदवारों की मौत

दरअसल, 27 जुलाई को ओल्ड राजेंद्र नगर में भारी बारिश के दौरान Rau’s IAS के कैंपस में एक बेसमेंट लाइब्रेरी में पानी भर जाने से तीन यूपीएससी उम्मीदवारों की मौत हो गई। शनिवार को हुई इस घटना में श्रेया यादव (उत्तर प्रदेश), निविन दलविन (केरल) और तान्या सोनी (तेलंगाना) की जान चली गई।

UPSC उम्मीदवारों की मौत पर Drishti IAS ने कही ये बात

इसी बीच Drishti IAS के फाउंडर विकास दिव्यकीर्ति की ओर से कहा गया है, “पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दो दुर्घटनाओं में चार मेधावी छात्रों की मौत हो गई है। एक छात्र नीलेश राय की मौत पानी भरी सड़क पर करंट लगने से हुई, जबकि तीन छात्र एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में अचानक जलभराव के शिकार हो गए। यह चारों बच्चों के परिवारों के लिए बहुत कठिन समय है। हम इस अपार दुख की घड़ी में उनके साथ खड़े हैं।”

चारों परिवारों को आर्थिक सहायता देगा Drishti IAS

Drishti IAS ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, “हम जानते हैं कि कोई भी धनराशि बच्चों को खोने के दर्द को मिटा नहीं सकती है, फिर भी दुख की इस घड़ी में अपनी एकजुटता व्यक्त करने के एक विनम्र प्रयास के रूप में, Drishti IAS ने संतप्त परिवारों को 10 लाख रुपये (प्रत्येक) की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है। हम आभारी होंगे यदि हम इस दुख की घड़ी में या उसके बाद भी शोक संतप्त परिवारों की किसी भी तरह से मदद कर सकें।”

NEET Paper Leak Case: CBI ने दाखिल की अपनी पहली चार्जशीट, 13

Rau’s IAS के मौजूदा छात्रों को मुफ्त शिक्षा देने का एलान

इसके अलावा Drishti IAS ने यह भी घोषणा की कि वे Rau’s IAS के मौजूदा छात्रों को सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज़ और ऑप्शनल सब्जेक्ट की कक्षाओं के अलावा मुफ्त शैक्षणिक सहायता प्रदान करेंगे। जो छात्र इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, वे सोमवार, 5 अगस्त, 2024 से हमारे करोल बाग कार्यालय में हेल्प डेस्क से संपर्क कर सकते हैं।”


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !