श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

सोशल मीडिया से चुनाव नहीं जीता जा सकता :मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जन कल्याण को महत्व नहीं देने के लिए विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर चुनाव नहीं जीता सकता, लेकिन उन्हें लोगों के साथ बातचीत करने और उन्हें दिल जीतने की जरूरत है।आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत सोशल मीडिया पर झोंक दी थी। जिसका आज जवाब प्रधानमंत्री मोदी ने दिया।
“आप सोशल मीडिया पर चुनाव नहीं जीत सकते; आपको लोगों के बीच जाना होगा। चुनाव जीतने से पहले, आपको लोगों का दिल जीतना होगा। आपको उन्हें कम नहीं आंकना चाहिए। अगर कुछ राजनीतिक दलों ने राजनीतिक लाभ के बारे में सोचने के बजाय लोगों की सेवा को प्राथमिकता दी होती, तो एक प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए कहा, हमारे देश की अधिकांश आबादी को आज इतनी कठिनाइयों, अभावों और समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। चुनाव से पहले झूठे वादों की घोषणा करने के लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता कि हमारे विपक्ष को हमारे देश पर भरोसा क्यों नहीं है। कुछ राजनीतिक दल यह नहीं समझते हैं कि उन्हें झूठे वादों से कुछ नहीं मिल सकता है।


पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगर विपक्ष ने मेहनत से काम किया होता तो उन्हें लोगों को गारंटी देने की जरूरत नहीं पड़ती।
अगर उन्होंने दशकों तक लगन से काम किया होता तो जो गारंटी मोदी आज दे रहे हैं वह 50 साल पहले ही पूरी हो गई होती।
यूपीए सरकार द्वारा सत्ता में रहते हुए घोषित की गई कल्याणकारी योजनाओं पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “मोदी की गारंटी का मतलब है कि गारंटी ही पूरी होगी।”
जब किसी लाभार्थी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता है तो उसका आत्मविश्वास बढ़ता है और उसे जीवन जीने की एक नई ताकत मिलती है।


पीएम मोदी ने कहा, “देश भर के गांवों में करोड़ों परिवार किसी न किसी सरकारी योजना से लाभान्वित हुए हैं। जब किसी को लाभ मिलता है, तो उसका आत्मविश्वास बढ़ता है। उन्हें जीवन जीने की एक नई ताकत मिलती है।”
सरकारी योजनाओं के तहत लाभ पाने के लिए भीख मांगने की जो धारणा पहले थी, वह अब खत्म हो गई है। सरकार ने लाभार्थियों की पहचान की और फिर उन तक लाभ पहुंचाने के लिए कदम उठाए।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि गांवों में लोग ‘गारंटी वाली गाड़ी’ वाहन का उत्साह के साथ स्वागत कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा, “मुझे यह जानकर खुशी हुई कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत करने के लिए, हमारी पंचायतों ने गांवों में ‘स्वागत समितियां’ बनाई हैं; बुजुर्गों सहित समाज के सभी वर्ग समितियों में शामिल हुए हैं।”


इस कार्यक्रम में देश भर से हजारों वीबीएसवाई लाभार्थी वस्तुतः शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान देश भर से 2 हजार से अधिक वीबीएसवाई वैन, हजारों कृषि विज्ञान केंद्र (केवीके) और कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) जुड़े हुए थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम मुद्रा योजना के लाभार्थी मुकेश से बातचीत की, जिन्हें दुकान खोलने के लिए ऋण के माध्यम से 4.5 लाख रुपये मिले थे। प्रधानमंत्री ने खुद को नौकरी चाहने वाले से नौकरी देने वाले में बदलने के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने उनसे अपना अधिकांश व्यवसाय यूपीआई भुगतान के माध्यम से संचालित करने का भी आग्रह किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।


सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करने के लिए देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी