श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

राम मंदिर: फर्जी ‘QR Code’ भेजकर राम भक्तों को ठग रहे साइबर अपराधी

Cyber crimes | Pran Pratishtha event | Ayodhya Police | shreshth bharat |

अयोध्या पुलिस ने शनिवार को आगाह किया, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले मंदिर शहर अयोध्या में साइबर अपराध बढ़ रहे हैं।पुलिस ने बताया कि शहर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए साइबर अपराधी लोगों की आस्था का फायदा उठा रहे हैं और फर्जी क्यूआर कोड भेजकर राम मंदिर के नाम पर चंदा इकट्ठा कर रहे हैं, आम लोगों को मुफ्त प्रसाद बांटने के नाम पर,राम मंदिर के दर्शन के लिए वीआईपी पास और प्रवेश पास देना और यहां तक ​​कि राम मंदिर, अयोध्या के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट बनाकर धोखाधड़ी कर रहे हैं।

पुलिस ने नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे किसी भी अज्ञात व्यक्ति के अनुरोध या किसी भी अज्ञात व्यक्ति द्वारा भेजे गए व्हाट्सएप संदेश का बिना सत्यापन के जवाब न दें और न ही बिना सत्यापन के किसी को पैसे दान करें।

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में ‘आरती’ पास प्राप्त करने के लिए बुकिंग 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले दिसंबर में शुरू हुई थी। भगवान राम के लिए दिन में तीन बार (सुबह 6:30, दोपहर 12, शाम 7:30) आरती की जाती है।

रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी, जिसका अनुष्ठान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। लक्ष्मीकांत दीक्षित के नेतृत्व में पुजारियों की एक टीम अनुष्ठान का नेतृत्व करेगी।

इससे पहले पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि वह प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले 11 दिवसीय विशेष ‘अनुष्ठान’ शुरू करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम और जिम्मेदारियों के बावजूद सभी अनुष्ठानों का सख्ती से पालन करने का फैसला किया है। परिणामस्वरूप, उन्होंने 11 दिवसीय ‘अनुष्ठान’ शुरू किया है।

अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह के अंदर रखा गया था। घूंघट से ढकी हुई मूर्ति की पहली तस्वीर गुरुवार को गर्भगृह में स्थापना समारोह के दौरान सामने आई थी। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !