श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

किसने मारा उमा को क्रिसमस की उस रात


क्रिसमस की रात यूं तो हम सैंटा का वेट करते हैं पर राजस्थान के जयपुर का नजारा कुछ और ही हो गया। क्रिसमस पार्टी से निकली एक लड़की उमा और उसके दोस्त के साथ जो हुआ वह रुह कंपा देने वाला है। लड़की और उसके दोस्त को कुछ लोगों ने जानबूझकर गाड़ी के सामने दोनों को धक्का देकर उनपर बड़ी निर्ममता से गाड़ी चढ़ाकर उनकी निर्मम हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि उमा मध्य प्रदेश की रहने वाली थी। पुलिस ने बताया कि जयपुर में इवेंट का काम करने वाली उमा और उसके दोस्त राजकुमार सोमवार रात एक होटल (पब) गए थे। जहां उनके परिचित हरकत की थी। उसने उमा को गलत तरीके से छुआ। इसके बाद दोनों में बहस हुई। दोनों पब के बाहर आ गए। कुछ कमेंटबाजी हुई जिसके बाद बात और बढ़ गई। सड़क पर दोनों लड़ने लगे। इसके बाद मंगेश अपनी कार में बैठ गया औऱ तेज स्पीड में कार को उमा और उसके दोस्ते के ऊपर चढ़ा दिया। जिससे उमा की मौत हो गई वहीं उसके दोस्त का अस्पता ल में इलाज चल रहा है।


पुलिस के अनुसार, मंगलवार सुबह उमा ने जाने के लिए कैब बुक की तो मंगेश ने फिर से अभद्रता की। इस दौरान विवाद के बाद मंगेश ने उमा और राजकुमार पर कार चढ़ा दी थी। उमा की कार के नीचे आने से मौत हो गई थी। इसके बाद घायल राजकुमार जाट ने मंगेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।राजस्थान के जयपुर में जानबूझकर कुचलकर लड़की की हत्या करने वाले आरोपी मंगेश अरोड़ा को पुलिस ने गरिफ्तार कर लिया है।

मामले में पुलिस उपायुक्त (पूर्व) ज्ञानचंद यादव ने बताया कि इस मामले में राजकुमार जाट ने मंगेश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 307 एवं 302 के तहत दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर पुलिस दलों ने आरोपी की तलाशी के लिये अजमेर, हनुमानगढ, जयपुर के जगतपुरा, मानसरोवर थाना क्षेत्र में जगह जगह छापेमारी की। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान आरोपी मंगेश को गिरफ्तार किया गया और अब उससे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि उमा का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया गया। फिलहाल मामले में आगे की जांच की जा रही है।

जिस गाड़ी से मंगेश ने लड़की को कुचला था उस पर विधायक का स्टीकर लगा था। विधायक का यह स्टीकर विधानसभा से पारित किया जाता है। जिससे विधानसभा में डायरेक्ट एंट्री होती है। यह स्टीकर 2019 से गाड़ी पर लगा है।

गिरफ्तार हुआ मंगेश करोड़पति पिता का बेटा बताया जा रहा है। जयपुर में उसका कपड़ों को शो रूम है। पिता का भी कपड़ों का व्यापार है। मंगेश मूल रूप से हरियाणा का रहने वाला है मगर व्यापार के कारण वह जयपुर में रहता है।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी