श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Mahakumbh 2025: रोडवेज बसों में चस्पा होंगे “आओ चलें महाकुंभ” के स्टीकर, तैयारियों में जुटी योगी सरकार

यूपी रोडवेज के प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी का कहना है कि कुंभ के आयोजन के सरकार के संकल्प को लोगों के बीच पहुंचाने के लिए रोडवेज की बसों में “आओ चलें महाकुंभ” के स्टिकर चस्पा किए जा रहे हैं।
Mahakumbh 2025:

Mahakumbh 2025: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में संगम तट पर जनवरी 2025 से लगने जा रहे महाकुंभ की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर महाकुंभ को दिव्य, भव्य, स्वच्छ और हरित स्वरूप देने के लिए कुंभ मेला प्रशासन के सभी विभाग इसमें अपना योगदान कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन विभाग जहां एक तरफ श्रद्धालुओं का सफर आसान करने के लिए बड़ी संख्या में बसें चला रहा है तो वहीं महाकुंभ को स्वच्छ कुंभ बनाने के योगी सरकार के संकल्प को भी जन-जन तक पहुंचाने में लगा हुआ है। महाकुंभ के प्रचार प्रसार में भी यूपी रोडवेज बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है।

लोगों को प्रयागराज आने के लिए किया जा रहा प्रेरित

यूपी रोडवेज के प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी का कहना है कि कुंभ के आयोजन के सरकार के संकल्प को लोगों के बीच पहुंचाने के लिए रोडवेज की बसों में “आओ चलें महाकुंभ” के स्टिकर चस्पा किए जा रहे हैं। बसें महाकुंभ के रंग में रंगी नजर आएं इसके लिए रोडवेज बसों के पीछे कुंभ मेले से संबंधित पोस्टर, स्लोगन और दृश्य चित्रित किए जा रहे हैं। इस प्रयास से लोगों के बीच महाकुंभ के आयोजन और उसकी विशिष्टता की जानकारी साझा की जा रही है।

स्वच्छता का संदेश

सीएम योगी का स्पष्ट निर्देश है कि महाकुंभ 2025 प्रतिबंधित पॉलीथिन मुक्त हो। प्रयागराज का हर एक वार्ड – हर एक मोहल्ला स्वच्छ हो, मोहल्ला स्वच्छता समिति गठित कराएं। लोगों को जागरूक करें, मेला क्षेत्र समेत पूरा प्रयागराज स्वच्छता का मॉडल बनकर प्रतिष्ठित हो, इसके लिए हर किसी को योगदान करना होगा।

UP: बुलंदशहर में सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

यूपी रोडवेज ने इसके लिए विभाग की तरफ से प्रयास शुरू कर दिए हैं। यूपी रोडवेज के प्रयागराज परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी बताते हैं कि रोडवेज की तैयारी है कि महाकुंभ के दौरान प्रदेश के सभी 75 जिलों के अलावा राज्यों के लिए प्रयागराज से सीधी बस सेवा हो। इन सभी शहरों को जाने वाली बसें महाकुंभ का प्रचार करेगी। प्रयागराज परिक्षेत्र की बसों के बाहरी हिस्से में विनाइल रैपिंग की जाएगी जिसमे कुंभ से जुड़े संदेश और तस्वीरें बनी होंगी।

पॉलीथीन मुक्त महाकुंभ की अपील

एमके त्रिवेदी का यह भी कहना है कि रोडवेज पर्यावरण संरक्षण से जुड़े सरकार के अभियान को भी आगे बढ़ा रहा है। परिवहन विभाग की बसों में पॉलीथीन मुक्त महाकुंभ के स्टीकर लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही चालकों व परिचालकों से महाकुम्भ को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए पॉलीथीन मुक्त अभियान को सफल बनाने की शपथ भी दिलाई गई है। बसों के संचालन के दौरान ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को जागरूक करने की अपील भी परिचालक और कर्मी कर रहे हैं।

15000 बच्चों को शैक्षिक भ्रमण से इतिहास, संस्कृति और धरोहरों से परिचित करा रही योगी सरकार


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Modi Visit Kazan
प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए कजान पहुंचे, पुतिन से करेंगे मुलाकात
Russia Ukraine War
भारत पहुंचे रूस और यूक्रेन के बाइकर्स, कहा- दोनों देशों में चाहते हैं शांति
ICC Champions Trophy 2025
ICC ने PCB को दी खुशखबरी, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियों से 'संतुष्ट'
Jabalpur Ordnance Factory Blast
MP: जबलपुर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ब्लास्ट, 9 कर्मचारी घायल; 2 की हालत गंभीर
Mahakumbh 2025:
Mahakumbh 2025: रोडवेज बसों में चस्पा होंगे "आओ चलें महाकुंभ" के स्टीकर, तैयारियों में जुटी योगी सरकार
Sarfaraz Khan Blessed With Baby Boy
सरफराज खान बने पिता, बेटे के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर