श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अयोध्या में दलित से गैंगरेप, पुलिस पर उठे सवाल; आरोपी गिरफ्तार

Ayodhya Gang Rape Case: राम नगरी अयोध्या से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। श्रीराम जन्मभूमि परिसर में साफ-सफाई का काम करने वाली एक दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया।
Ayodhya Gang Rape Case

Ayodhya Gang Rape Case: राम नगरी अयोध्या से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। श्रीराम जन्मभूमि परिसर में साफ-सफाई का काम करने वाली एक दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने इस मामले में नौ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पीड़िता ने कैंट थाना पुलिस पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

पुलिस ने दी मीडिया से दूर रहने की धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवती का आरोप है कि वह एक युवक के साथ रिलेशन में थी। युवक और उसके दोस्तों ने कई बार उसके साथ गैंगरेप किया। इतना ही नहीं, उन्होंने वीडियो बना लिया, जिसके बाद अलग-अलग जगहों पर कई दिनों तक युवती के साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में 2 सितंबर को FIR दर्ज की गई थी, लेकिन पुलिस ने उसे और उसके परिवार को धमकी दी कि वह मीडिया से दूर रहे।

ब्लैकमेल कर कई बार किया गैंगरेप

पीड़िता ने बताया, ”मैं श्री राम जन्मभूमि में काम करती हूं। मेरी दोस्ती एक लड़के से हुई थी, जिसके बाद हम रिलेशन में आ गए थे। लड़के ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मेरे साथ जबरदस्ती की। मैंने भागने की कोशिश की, लेकिन मुझे चोट लग गई और मैं बेहोश हो गई। इसके बाद उन लोगों ने मेरे साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और मेरा वीडियो बना लिया। इसके बाद वे मुझे ब्लैकमेल कर रहे थे।”

आरोपियों ने दी धमकी

पीड़िता ने बताया कि उन लोगों ने मुझे ब्लैकमेल करके कई बार बुलाया। मैंने डर की वजह से अपने परिवार और पुलिस को कुछ नहीं बताया। मैं 28 तारीख को एप्लीकेशन देने महिला थाने जा रही थी, तब इन लोगों ने मुझे फोन पर डराना धमकाना शुरू कर दिया। उन लोगों ने मुझसे कहा कि जो तुम्हारे साथ हुआ है, वह तुम्हारी बहनों के साथ भी होगा, जिसके बाद डर की वजह से मैं वापस लौट आई।

थाने में 36 घंटे बैठाकर रखा

पीड़िता ने बताया कि इसके बाद मैं 31 तारीख को एप्लीकेशन लेकर थाने गई तो उन्होंने कहा कि यह घटना झूठ है, लड़के ऐसा नहीं कर सकते। दो सितंबर तक 12 बजे मैंने इंतजार किया, जब मेरे पास कोई कॉल नहीं आया तो मैं एसएसपी ऑफिस गई। इसके बाद वहां से आदेश हुआ, फिर मैं एसपी सिटी साहब के यहां गई। इसके बाद मेरा केस दर्ज हुआ। 36 घंटे मुझे थाने में बैठाने के बाद भी FIR कॉपी नहीं दी गई।

मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार

एसपी सिटी अयोध्या का कहना है कि यह मामला थाना कैंट का है। पीड़िता ने 2 सितंबर को थाना कैंट में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें सामने आया है कि पीड़िता अपने दोस्त से मिलने अलग-अलग तारीखों में गई, उस दौरान दोस्त और उसके साथियों ने पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। जांच में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के दो अलग-अलग जगहों पर 5 आतंकी ढेर, सर्च अभियान जारी


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी