श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

इजराइल पर गाज़ा का सबसे बड़ा धमाका


इजराइल पर गाज़ा ने अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार हमास ने इजराइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं। हमास ने अपने हमले में इजराइल के कई रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया है। इस हमले में करीब 22 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि  500 से ज्यादा लोग जख़्मी बताए जा रहे हैं। खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि हमास के कई आतंकी के इजराइल में प्रवेश कर चुके हैं। आधिकारिक तौर पर हमास चरमपंथियों के इजराइल में दाखिल होने की पुष्टि किसी ने अभी तक नहीं हुई है। गाज़ा की तरफ से किए गए रॉकेट हमले के बाद इजराइल ने भी एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि हम युद्ध का सामना कर रहे हैं।

 

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि उनका देश युद्ध में है और इसके लिए हमास को अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है कि इजरायल के नागरिकों, हम युद्ध में हैं। यह कोई ऑपरेशन नहीं है, कोई तनाव नहीं है – यह युद्ध है. और हम जीतेंगे। हमास को अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी। यह हमला सुबह साढ़े छह बजे के करीब हुआ है। करीब 40 मिनट तक साइरन की आवाज सुनी गई।

राजदूत का बयान-

ऑपरेशन “स्वोर्ड्स ऑफ आयरन” पर राजदूत नाओर गिलोन का आधिकारिक बयान जारी किया है। जिसमें  कहा गया है कि इज़राइल फिलहाल फ़िलिस्तीनी आतंकवादी हमलों को विफल करने के लिए लड़ रहा है। दक्षिण और मध्य इज़राइल के शहरों और गांवों में अपने बिस्तरों में शांति से सो रहे हमारे नागरिकों पर हमास द्वारा आज सुबह किए गए ये हमले वार क्राइम हैं। हमास की कायरतापूर्ण कार्रवाइयां, खासकर महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को निशाना बनाना और उनकी हत्या करना। सैकड़ों नागरिकों को घायल करना और हमारे शहरों पर 2000 से अधिक मिसाइलों और रॉकेटों से अंधाधुंध गोलीबारी करना एक कायरता है। यह हमला सिमचट तोराह के पवित्र पर्व के दिन किया गया है। इज़राइल, रॉकेट फायर और हमास आतंकवादियों के जमीनी घुसपैठ के इस संयुक्त हमले को विफल कर देगा और हमारे नागरिकों की सुरक्षा के लिए हमेशा आगे रहेगा। साथ ही हम भारत के लोगों के समर्थन की भी सराहना करते हैं क्योंकि हम आतंकवाद के सामने मजबूती से खड़े हैं।

मोदी बेंजमिन के साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल पर आतंकी संगठन हमास के हमले को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इजराइल में हुए आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है. हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं- ‘वसुधैव कुटुंबकम’, ‘सर्वे भवंतु सुखिन:’ और स्थाई शांति स्थापित करने की दिशा में काम कर रहे भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायल पर हुए आतंकवादी हमले पर अपना पक्ष रखते हुए पीएम मोदी ने कहा- हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ हैं।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Sri Lanka presidential election | shreshth bharat
तख्तापलट के बाद श्रीलंका में पहला चुनाव आज, मैदान में हैं 38 उम्मीदवार
Train Derail| shreshth bharat
अब गुजरात में ट्रेन को डिरेल करने की रची गई साजिश, रेलवे ट्रैक से की गई छेड़छाड़
SA vs AFG| shreshth bharat
SA vs AFG: अफगानिस्तान ने अफ्रीका को दी शिकस्त, गुरबाज और राशिद ने किया कमाल
IND vs BAN 1st Test Day 2 Highlights
बुमराह के तूफान में उड़ी बांग्लादेश, चेन्नई टेस्ट में भारत ने बनाई मजबूत पकड़
Tirupati Laddu case in supreme court
तिरुपति लड्डू मामला पहुंचा SC, धार्मिक अधिकारों की रक्षा के लिए दायर की याचिका
Bulldozer Action
सपा कार्यकर्ताओं ने निकाली बुलडोजर की शव यात्रा, राम नाम सत्य के लगाए नारे