श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND Vs USA: अर्शदीप के बाद सूर्या चमके, यूएसए को 7 विकेट से दी मात

IND Vs USA T20 World Cup 2024

IND Vs USA T20 World Cup 2024: T20 World Cup 2024 का 25वां मैच न्यूयार्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में भारत और यूएसए के बीच खेला गया। भारत ने इस मैच में यूएसए को 7 विकेट से हरा दिया और अपने ग्रुप में टॉप पर काबिज हो गई है। इस मैच को जीतने के लिए भारत को 111 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारतीय टीम ने 18.2 ओवरों में हासिल कर लिया। टीम के लिए सूर्य कुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाया और टीम के लिए सर्वाधिक 50 रन बनाए। शिवम दुबे ने भी इस मैच में बहुमूल्य 31 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों के आगे पस्त नजर आए यूएसए के बल्लेबाज

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी बल्लेबाजी करने उतरी यूएसए की शुरुआत बेहद खराब रही। 3 रनों पर टीम ने अपने 2 विकेट गवां दिए थे। अर्शदीप ने पहले ही ओवर में यूएसए टीम को बैकफुट पर डाल दिया। अर्शदीप ने पहले ओवर में यूएसए को दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस मैच में लगातार अंतराल पर यूएसए का विकेट गिरता रहा। टीम की शुरुआत करने जहांगीर और टेलर आए। जहांगीर तो भारत के खिलाफ अपना खाता भी नहीं खोल सके, वहीं टेलर ने टीम के लिए 24 रन बनाए। टीम के आज के मैच के कप्तान एरोन जोंस भी जल्दी पवेलियन लौट गए, उन्होंने टीम के लिए 22 गेंदों पर 11 रन बनाए। मोनांक पटेल चोट की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाए। नीतीश कुमार ने टीम के लिए सर्वाधिक 27 रनों की पारी खेली। कोरी एंडरसन को हार्दिक पंड्या ने 14 रनों के स्कोर पर आउट किया।

अर्शदीप ने की घातक गेंदबाजी

भारत के गेंदबाजों का जलवा यूएसए के खिलाफ भी जारी रहा। अर्शदीप सिंह ने इस मैच में घातक गेंदबाजी की। उनकी गेंदों के सामने यूएसए के बल्लेबाज पस्त नजर आए। अर्शदीप टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में 9 रन देकर चार विकेट झटके। हार्दिक पंड्या ने अर्शदीप का अच्छा साथ निभाया। हार्दिक पंड्या ने टीम को दो सफलताएं दिलाई। अक्षर पटेल को भी एक विकेट प्राप्त हुआ।

भारत की पारी में सूर्या चमके

111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। T20 World Cup 2024 के अपने तीसरे मैच में भी रोहित शर्मा और विराट कोहली फ्लॉप रहे। पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले सौरभ ने कोहली और रोहित को 10 रनों के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया। ऋषभ पंत ने टीम के लिए बहुमूल्य 18 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने भी यूएसए के खिलाफ फॉर्म में वापसी की। सूर्य कुमार यादव ने 50 और शिवम दुबे ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली और भारतीय टीम को जीत दिला दी।

टीम को जीत नहीं दिला पाए यूएसए के गेंदबाज

यूएसए के गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की। पिच से मिल रही मदद का फायदा उठाते हुए सौरभ नेत्रावल्कर ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेजकर मैच में पकड़ बनाने की कोशिश की, लेकिन उनकी उम्मीदों को सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने पूरा होने नहीं दिया। नेत्रावल्कर के अलावा अली खान को भी एक सफलता प्राप्त हुई।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !