श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

IND vs USA: भारतीय टीम को कड़ी चुनौती दे सकते हैं USA के ये 5 धुरंधर

IND vs USA

T20 World Cup 2024 IND vs USA: T20 World Cup 2024 में आज रात भारत का मुकाबला मेजबान अमेरिकी टीम से होगा। भारत और यूएसए दोनों ही टीमें ये मैच जीतकर सुपर-8 में जाने की दावेदारी पेश करेंगी। मेजबान यूएसए की टीम ने जिस तरह से अपने पहले दो मैचों में प्रदर्शन किया है, इस लिहाज से भारतीय टीम को उसे कम नहीं आंकना होगा। भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखते हुए यह मुकाबला भले ही आसान हो, लेकिन यूएसए की टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम को चुनौती भी दे सकते हैं। यूएसए की टीम में ऐसे 5 खिलाड़ी हैं, जो भारतीय टीम के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं। आइए जानते हैं…

मोनांक पटेल
मोनांक पटेल यूएसए टीम के कप्तान हैं। वह भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी हैं। उनका जन्म गुजरात के आणंद जिले में हुआ था। मोनांक पटेल ने अभी तक इस टूर्नामेंट में अपनी गहरी छाप छोड़ी है। मोनांक ने कनाडा के खिलाफ 16 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 38 गेंद पर 50 रन बनाकर टीम की जीत में भी अहम भूमिका निभाई है। मोनांक पटेल के करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 27 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 129.67 के स्ट्राइक रेट से 507 रन बनाए हैं। इसमें उनके 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। मोनांक पटेल भारतीय टीम के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।

एरॉन जोन्स
जो दर्शक T20 World Cup 2024 शुरुआती मैचों से देख रहा है वह एरॉन जोन्स से परिचित होगा। T20 World Cup 2024 में जोन्स ने अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ी है। एरॉन ने कनाडा के खिलाफ 40 गेंद पर 94 रन की पारी और पाकिस्तान के खिलाफ 26 गेंद पर 36 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। एरॉन जोन्स ने अपने करियर में अबतक कुल 28 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 118.16 के स्ट्राइक रेट से कुल 514 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 6 विकेट भी लिए हैं।

कोरी एंडरसन
न्यूजीलैंड का ये पूर्व ऑलराउंडर अब यूएसए के लिए खेल रहा है। कोरी एंडरसन को बड़ी टीमों के खिलाफ खेलने का काफी अनुभव है। इसके साथ ही कोरी एंडरसन के पास आईपीएल मैचों का भी अनुभव है। हालांकि कोरी एंडरसन को अभी इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी करने का उतना अवसर नहीं मिला है। लेकिन यह खिलाड़ी किसी भी मैच में सामने वाली टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

एंड्रीस गौस
यूएसए टीम के बल्लेबाज एंड्रीस गौस ने भी कनाडा के खिलाफ 46 गेंद पर 65 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 26 गेंद पर 35 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर इस टूर्नामेंट में अपनी अलग छाप छोड़ी है। एंड्रीस गौस ने अपने करियर में अबतक कुल 8 टी20 मैच ही खेले हैं लेकिन उनका स्ट्राइक रेट शानदार रहा है। अपने 8 टी20 मुकाबले में वह 3 बार अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। इन 8 मैच में एंड्रीस गौस के बल्ले से 261 रन निकले हैं।

सौरभ नेत्रावलकर
सौरभ नेत्रावलकर भी भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर हैं। ये मुंबई के लिए रणजी मैच भी खेल चुके हैं। सौरभ नेत्रावलकर ने ही पाकिस्तान के खिलाफ सुपर ओवर में सधी हुई गेंदबाजी कर यूएसए की टीम को जीत दिलाई थी। सौरभ नेत्रावलकर ने अपने करियर में अबतक कुल 29 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 6.63 की इकॉनमी से 29 विकेट हासिल किए हैं। एक बार वो 5 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। यूएसए का यह गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को भी परेशान कर सकता है।

IND Vs USA T20 World Cup 2024: इस Playing-11 के साथ उतर सकती है Team India


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी