श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

PAK को हराने के बाद USA के हौसले बुलंद, INDIA के खिलाफ बनाया यह प्लान

T20 World Cup 2024 USA vs IND

T20 World Cup 2024 USA vs IND: T20 World Cup 2024 के 11वें और 14वें मैच में जो हुआ उसके बाद इस T20 World Cup 2024 में सभी बड़ी टीमें सतर्क हो गई हैं। अमेरिका ने जहां पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया, वहीं अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को पटखनी दे दी। T20 World Cup 2024 में अभी तक ये दो बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। T20 World Cup 2024 का 25वां मैच भारत और अमेरिका के बीच होना है। पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के बाद अमेरिका क्रिकेट टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है।

भारतीय टीम पर दबाव बना सकती है अमेरिका की टीम

यूएसए के ऑलराउंडर हरमीत सिंह का मानना है कि अगर उनकी टीम T20 World Cup 2024 में भारत के खिलाफ आने वाले मैचों में पूरे 20 ओवरों तक खेलते हैं तो वह भारतीय क्रिकेट टीम पर दबाव बना सकते हैं। ग्रुप ए में शीर्ष दो स्थान पर पहुंचने की ओर यूएसए का यह एक बड़ा कदम था, इस ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा शामिल हैं। हरमीत सिंह ने कहा कि भारत उनकी जीत की राह में एक बड़ी बाधा होगी। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

पिच से अंजान है अमेरिका की टीम

हरमीत सिंह ने कहा कि भारत ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैच खेले हैं और उसने इन तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि अमेरिका क्रिकेट टीम अभी इस मैदान से अंजान है। हरमीत ने कहा कि यदि उनकी टीम इस मैच में भारत के शुरुआती विकेट जल्दी झटक लिए और आखिरी ओवर तक खेल में बने रहे तो वह एक और उलटफेर कर सकते हैं।

20 ओवरों तक खेल में बने रहना पहली प्राथमिकता

हरमीत सिंह ने कहा कि न्यूयार्क का विकेट कैसा खेल खेलता है, उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। अभी तक इस मैदान पर बड़े स्कोर वाला मैच नहीं देखा गया है। यदि मैच हाईस्कोर वाले नहीं होंगे तो हम उस मैच में वापसी कर सकते हैं। इस मैच में यदि हम शुरुआत में कुछ विकेट ले लें और खेल के बीच में अच्छा खेलें तो दबाव बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब हम आखिरी गेंद तक खेल में बने रहेंगे तो दबाव हमेशा हमारे खिलाफ खेलने वाली बड़ी टीम पर रहेगा। मुझे लगता है कि यह हमारी योजना होगी कि हम 20 ओवरों तक खेल में बने रहें।

हरमीत ने कहा- अच्छा खेल रही हमारी टीम

हरमीत ने कहा “हम पिछले कुछ महीनों से वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं। हमारा आत्मविश्वास बहुत ऊंचा है। हम जानते थे कि पाकिस्तान ने हाल ही में दो सीरीज गंवाई हैं और टी20 एक ऐसा प्रारूप है जो टीम की लय पर काम करता है। जब आप हारते हैं, तो आप लगातार हारते रहते हैं। हरमीत ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच सुपर ओवर में नहीं जाना चाहिए था। हमने उस मैच में गलतियां की। हमारी टीम के पास कई मैच विनर खिलाड़ी भी हैं जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं।
आपको बता दें, बुधवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ग्रुप ए के मुकाबले में अमेरिका का सामना भारत से होगा।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

अमेरिका: वन टेलर, मोनांक पटेल (विकेटकीपर और कप्तान), एंड्रिस गौस, आरोन जोन्स, नीतीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, शैडले वैन स्काल्कविक, जसदीप सिंह, अली खान, सौरभ नेत्रावलकर।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !