श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

Paris Olympics 2024: बॉक्सिंग में लवलीना का जोरदार पंच, सिंधु और श्रीजा अकुला ने जीते मैच

Sindhu and Shreeja Akula: भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी PV Sindhu ने पेरिस ओलंपिक के महिला एकल गेम में एस्टोनिया की क्रिस्टीन कूबा को करारी शिकस्त दी। सिंधु ने कूबा को सीधे गेम में 21-5, 21-10 से हराकर नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया।
Sindhu and Shreeja Akula

Sindhu and Shreeja Akula: भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी PV Sindhu ने पेरिस ओलंपिक के महिला एकल गेम में एस्टोनिया की क्रिस्टीन कूबा को करारी शिकस्त दी। सिंधु ने कूबा को सीधे गेम में 21-5, 21-10 से हराकर नॉकआउट दौर में प्रवेश कर लिया। PV Sindhu ने ये मुकाबला 34 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

सिंधु ने पहला गेम 14 मिनट में जीता। पूरे गेम में कूबा ने चुनौती पेश की, लेकिन PV Sindhu ने हर वार का जवाब दिया। कूबा ने 2-0 की बढ़त बनाई, लेकिन सिंधु ने जल्दी ही बराबरी कर लीड बना ली। इसके बाद PV Sindhu ने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करके क्रॉसकोर्ट स्मैश से 15-6 से बढ़त बना ली और इसके बाद कूबा को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

अगले दौर में पहुंची टेनिस खिलाड़ी Shreeja Akula

श्रीजा अकुला पहली बार ओलंपिक में खेल रही हैं। भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी अकुला महिलाओं की एकल स्पर्धा के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई हैं। प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली अकुला भारत की दूसरी खिलाड़ी बनी। श्रीजा अकुला ने राउंड ऑफ 32 मैच में सिंगापुर की जियान झेंग को 4-2 से पराजित किया। भारतीय खिलाड़ी ने सिंगापुर की खिलाड़ी को 9-11, 12-10, 11-4, 11-5, 10-12, 12-10  से पराजित किया। यह मैच छह गेम तक चला। श्रीजा अकुला पहला गेम 9-11 से हार गई थीं। इसके बाद उन्होंने लगातार तीन गेम जीतकर जियान पर दबाव बना दिया। श्रीजा ने दूसरा गेम 12-10 जबकि तीसरा गेम 11-4 से अपने नाम किया। इसके बाद चौथा गेम 11-5 से जीतकर बढ़त में इजाफा किया। पांचवें गेम में जियान झेंग ने वापसी की और 12-10 से जीता। इसके बाद श्रीजा ने छठा गेम 12-10 से जीतकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

Pooja Khedkar पर UPSC ने की बड़ी कार्रवाई, रद्द किया सिलेक्शन

क्वार्टर फाइलन में पहुंची मुक्केबाज लवलीना

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की लवलीना बोरगोहेन ने जीत से शुरुआत की है। महिलाओं के 75 किग्रा वर्ग में उन्होंने नॉर्वे की सुन्नीवा होफस्टैड के खिलाफ राउंड ऑफ-16 मुकाबले में जीत दर्ज की। इसके साथ ही उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। भारतीय मुक्केबाज ने 5-0 से ये मुकाबला जीता। वह अब क्वार्टर फाइनल में चीन की मुक्केबाज ली कियान से होगा।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी