श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

भारत श्रीलंका आमने सामने- क्या रहेगा मौसम का मिज़ाज़


 

India vs Sri Lanka: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में जीत से आगाज किया. टीम इंडिया अब गत विजेता श्रीलंका के आमने सामने होगी। ये मैच कोलंबो में खेला जाएगा।

 

भारत की जीत

पाकिस्तान को 228 रनों से टीम इंडिया ने सोमवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड के मैच में पछाड़ कर रख दिया। पाकिस्तान के खिलाफ वन-डे में भारत के रनों के लिहाज से ये बहुत बड़ी जीत है। भारत ने रिजर्व डे वाले दिन तक चले इस मैच में विराट कोहली (नाबाद 122) और केएल राहुल (नाबाद 111) के शतकों के दम पर 2 विकेट खोकर 356 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम 32 ओवर में महज 128 रन के स्कोर तक टीम इंडिया के सामने टिक नहीं पाई और आउट हो गई।

टीम इंडिया-श्रीलंका का होगा आमना-सामना

भारतीय टीम की अब कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही श्रीलंका से मुकाबला होना है। श्रीलंका ने सुपर-4 राउंड के अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को 21 रनों से हराया था। भारत ने पाकिस्तान को मात दी है। अब ऐसे में दोनों टीमें पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेंगी। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी, फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी। श्रीलंका का इसके बाद 14 सितंबर को पाकिस्तान से जबकि भारत का 15 सितंबर को बांग्लादेश से मुकाबला होना है।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

कोलंबो में भारत-पाकिस्तान मैच में बारिश ने खेल का मज़ा बिगाड़ा दिया। ये मुकाबला रिजर्व-डे तक खिंचा और दो दिन में जाकर रिजल्ट आ पाया। भारत और श्रीलंका मैच में कोई रिजर्व-डे नहीं है। बारिश के कारण मुकाबला टलता है तो दोनों टीमों को 1-1 अंक बांटा जाएगा। मौसम विभाग के रिपोर्ट की मैनें तो दोपहर 2 से 4 बजे तक बारिश की संभावना ना के बराबर बतायी जा रही है। अनुमान: 4 से शाम 7 बजे तक बारिश की संभावना 50 प्रतिशत तक है। वहीं, रात के 10 बजे से लगातार बारिश की आशंका जताई गई है।

फाइनल में होगी कौन सी टीम?

यदि भारत और श्रीलंका के बीच बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो भी भारत का फाइनल में पहुंचना लगभग तय है। भारतीय टीम फिलहाल एक मैच में 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। श्रीलंका और पाकिस्तान के 2-2 अंक हैं। श्रीलंका नंबर-2 जबकि पाकिस्तान तीसरे नंबर पर है. बांग्लादेश का अभी खाता नहीं खुल पाया है।

 

 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

CM Yogi Adityanath
पूर्वांचल, अवध के कई जिलों में परंपरागत फसलों का विकल्प बना केला: CM योगी
CM Yogi Adityanath
PM व CM के रूप में संवैधानिक पद पर मोदी को 23 वर्ष पूरे करने पर योगी ने दी बधाई
CM Yogi Adityanath
विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं, दुस्साहस किया तो चुकानी पड़ेगी कीमत: CM योगी
Hardik Pandya No Look Shot
बांग्लादेश के खिलाफ दिखा हार्दिक पांड्या का स्वैग, नो लुक शॉट के फैंस हुए दीवाने
Gujarat Bus Accident
गुजरात के बनासकांठा में बस पलटने से तीन यात्रियों की मौत, कई घायल
Nav Durga Mahotsav In Mathura
'मैं बहुत खुश हूं…, नवदुर्गा महोत्सव में नृत्य नाटिका प्रस्तुति के बाद हेमा मालिनी