श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

पीएम हर चीज को ‘व्यक्तिगत रूप से’ ले रहे हैं- कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे


मालदीव के तीन उपमंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘अपमानजनक टिप्पणियों’ के बाद मालदीव के साथ राजनयिक विवाद के बीच कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पीएम हर चीज को ‘व्यक्तिगत रूप से’ ले रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने की वकालत की। खड़गे ने कहा “नरेंद्र मोदी सत्ता में आने के बाद हर चीज को निजी तौर पर ले रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। हमें समय के अनुसार काम करना चाहिए। हम अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते।”

मालदीव के साथ राजनयिक विवाद वहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लक्षद्वीप  समूह की यात्रा के बाद मालदीव के तीन उपमंत्रियों द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के बाद शुरू हुआ। इस सप्ताह के अंत में पीएम मोदी की ओर से लक्षद्वीप द्वीपों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक्स पर पोस्टों की एक श्रृंखला थी।

हालाँकि इसने मालदीव के राजनेताओं, सरकारी अधिकारियों और भारतीय सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के बीच एक सोशल मीडिया युद्ध शुरू कर दिया। पीएम मोदी के पोस्ट के तुरंत बाद राजनेता सहित मालदीव के कुछ प्रमुख सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने भारतीय और पीएम के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के साथ इसका जवाब दिया।

एक पोस्ट जिसे अब हटा दिया गया है, उसमें मालदीव की युवा अधिकारिता उप मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी का मजाक उड़ाया और अपमानजनक संदर्भ दिया। हालाँकि, मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूरिज्म इंडस्ट्री (MATI) ने अधिकारियों द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणियों की कड़ी निंदा की है।

भारत को मालदीव के सबसे करीबी पड़ोसियों और सहयोगियों में से एक बताते हुए MATI ने कहा कि भारत हमेशा द्वीप देश के इतिहास में विभिन्न संकटों का पहला उत्तरदाता रहा है। मैती ने कहा “भारत हमारे सबसे करीबी पड़ोसियों और सहयोगियों में से एक है। भारत हमेशा हमारे पूरे इतिहास में विभिन्न संकटों के लिए सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वाला देश रहा है और सरकार और भारत के लोगों ने हमारे साथ जो घनिष्ठ संबंध बनाए रखा है उसके लिए हम बेहद आभारी हैं।”

मैती ने कहा भारत मालदीव के पर्यटन उद्योग में लगातार और महत्वपूर्ण योगदानकर्ता रहा है। भारत ने सीमाओं को फिर से खोलने के बाद COVID-19 महामारी के दौरान मालदीव के पुनर्प्राप्ति प्रयासों में बहुत सहायता की है। MATI ने कहा तब से भारत मालदीव के लिए शीर्ष बाजारों में से एक बना हुआ है। यह हमारी ईमानदार इच्छा है कि हमारे दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंध आने वाली पीढ़ियों तक बने रहें और इसलिए, हम ऐसे कार्यों या भाषण से बचते हैं जो हमारे अच्छे संबंधों पर कोई नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !