श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

अब जम्मू-कश्मीर के स्कूलों में भी गूंजेगा राष्ट्रगान, शिक्षा विभाग ने दिए ये आदेश

स्कूलों को ये निर्देश भेजे हैं। सर्कुलर में कहा गया है कि राज्य के हर स्कूल में सुबह की प्रार्थना सभा में राष्ट्रगान गाया जाए। ऐसा करने से...
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के हर स्कूल में अब सुबह-सुबह राष्ट्रगान गाया जाएगा। शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को ये निर्देश दिए हैं कि सुबह की प्रार्थना सभा में राष्ट्रगान जरूर गाया जाए। विभाग ने सर्कुलर जारी कर स्कूलों को ये निर्देश भेजे हैं। सर्कुलर में कहा गया है कि राज्य के हर स्कूल में सुबह की प्रार्थना सभा में राष्ट्रगान गाया जाए। ऐसा करने से छात्रों में एकता और अनुशासन की भावना पैदा होती है। हालांकि, केंद्र शासित प्रदेश के कई स्कूलों में राष्ट्रगान नहीं गाया जा रहा।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी सर्कुलर में यह भी सुझाव दिया गया है कि बच्चों में पर्यावरण, नशीली दवाओं के प्रति जागरूकता पैदा करने लिए स्कूलों में गेस्ट लेक्चरर को बुलाया जाए। साथ ही विभाग ने कहा कि सुबह की प्रार्थना सभा में बच्चों के नैतिक समझ और मानसिक शांति का एक मंच होता है। इसलिए इसमें राष्ट्रगान को जरूर शामिल करें।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म हुए पूरे पांच साल होने वाले हैं। फिर भी प्रदेश से आतंकवाद की समस्या पूरी तरह से खत्म नहीं हो पाई है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने NSA और अन्य अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था का विवरण लिया।

बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। पिछले 72 घंटे में यहां चार आतंकी हमले हो चुके हैं। कुछ दिन पहले ही एलओसी के जरिए पाकिस्तान से लगभग 70 आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर एक आतंकी हमले को अंजाम दिया। आतंकवादियों ने रियासी में श्रद्धालुओं की एक बस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसमें 9 यात्रियों की मौत हो गई थी और कम से कम 33 लोग घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें- हीटवेव की चपेट में किसान, अब तो सुन लो भगवान…


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !
Surya-Bobby Deol film Kangua
सूर्या-बॉबी देओल की फिल्म कंगुआ अब 10 अक्टूबर नहीं, इस दिन होगी रिलीज
BJP manifesto in Haryana
हरियाणा में बीजेपी का संकल्प पत्र आया, कांग्रेस जैसे वादे; जनता किसे चुने?
Salman khan Father Salim Khan
सलमान के पिता सलीम खान को बुर्का पहने महिला ने दी धमकी, बोली- 'लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं क्या'
SATYENDRA JAIN
सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर कोर्ट ने ईडी को जारी किया नोटिस