श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

बंगाल में 6 दिन पहले ही मानसून ने दी दस्तक, उत्तर भारत में लोगों को गर्मी से राहत

मौसम विभाग ने 6 जून तक राज्य में प्रवेश करने की संभावना जताई थी। वहीं, उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी से शनिवार को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है...
Delhi NCR Weather Update temperature-has-dropped-due-to-light-drizzle-and-winds- IMD ALERT

Weather Updates: उत्तरी पश्चिम बंगाल में मानसून छह दिन पहले ही पहुंच गया है। मौसम विभाग ने 6 जून तक राज्य में प्रवेश करने की संभावना जताई थी। वहीं, उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी से शनिवार को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है। कई इलाकों में धूल भरी आंधी के साथ बादल छाए, जिसकी वजह से लोगों को गर्मा से थोड़ी राहत मिली।

लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

मौसम विभाग ने उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख और गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद में कई स्थानों पर अगले पांच दिनों में गरज के साथ हल्की बारिश होगी और तेज हवाएं चलेंगी।

दक्षिण भारत के राज्यों में हो सकती हैं भारी बारिश

मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि उत्तर प्रदेश (Weather Updates) में एक से चार जून, राजस्थान में दो जून, पंजाब और हरियाणा में एक से पांच जून तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में अगले दो तीन दिनों में भीषण लू से राहत मिलने की संभावना है। इस बीच पूर्वोत्तर भारत और दक्षिण भारत के राज्यों में अगले चार से पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने के भी आसार हैं।

मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों के दौरान मध्य अरब सागर के कुछ और दक्षिण अरब सागर के हिस्सों, लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक और रायलसीमा के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और बंगाल की खाड़ी में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

यह भी पढ़ें- क्या थे Donald Trump पर आरोप? जिसमें पाया गया दोषी

लू और गर्मी से जूझ रहे ये राज्य

वहीं, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, विदर्भ, कोंकण और गोवा में अगले पांच दिनों के दौरान, मध्य महाराष्ट्र में दो से पांच जून के बीच हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। मौसम विभाग ने कहा कि हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अधिकतर और मध्य प्रदेश, पंजाब, राजस्थान में कुछ क्षेत्र गंभीर लू और गर्मी से जूझ रहे हैं। 


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

Bihar
Bihar: नवादा में दबंगों ने मचाया कोहराम, फायरिंग के बाद दलितों के 80 घर जलाए
Helicopter Service In Ayodhya
राम दर्शन के लिए काशी से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया
Abdu Rozik
Bigg Boss 16 फेम अब्दू रोजिक का टूटा रिश्ता, जानिए वजह
Malvika Bansod
मालविका का शानदार प्रदर्शन, चीन ओपन में ओलंपिक पदक विजेता को हराया
Ricky Ponting Head Coach of Punjab Kings
पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, ट्रेवर बेलिस की ली जगह
Ashwini Vaishnaw
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल ने नए ‘चंद्रयान-4' को दी मंजूरी