श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

5700 करोड़ की संपत्ति, टेस्ला रोल्स रॉयस के मालिक, जानें कौन हैं मोदी सरकार के सबसे अमीर मंत्री?

लोकसभा चुनाव में डॉ चंद्रशेखर पेम्मासानी सबसे अमीर कैंडिडेट थे। पेम्मासानी चंद्रबाबू नायडू को TDP को टिकट पर गुंटूर (आंध्र प्रदेश) से लोकसभा चुनाव से जीत हासिल हुई है...
Richest MP in modi government 3.0 know who is chandrasekharpemmasani his net worth is 5700 crore

Richest MP: बीते दिन रविवार (9 जून) को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। मोदी लगातार तीसरी बार पीएम बने हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में डॉ चंद्रशेखर पेम्मासानी सबसे अमीर कैंडिडेट थे। पेम्मासानी चंद्रबाबू नायडू को TDP को टिकट पर गुंटूर (आंध्र प्रदेश) से लोकसभा चुनाव से जीत हासिल हुई है। पेम्मासानी सबसे अमीर सांसद और मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के सबसे अमीर मंत्री हैं।

कौन हैं मोदी सरकार के सबसे अमीर मंत्री?

पेम्मासानी ने हाल ही में राज्य मंत्री (Richest MP) के पद की शपथ ली है। हालांकि, वो पेशे से बिजनेसमैन हैं। पेम्मासानी ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म Uworld के फाउंडर हैं। उन्होंने गुंटूर लोकसभा सीट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। पेम्मासानी ने वेंकट रोसैया किलारी को 3.5 लाख वोटों से हराया है। चंद्रशेखर को 8 लाख 64 हजार 948 वोट तो वहीं, वेंकट रोसैया को 5 लाख 20 हजार 253 वोट मिले।

इन लग्जरी कारों के मालिक हैं पेम्मासानी

चुनावी हलफनामें के अनुसार, पेम्मासानी 5 लग्जरी कारों के मालिक हैं, जिनकी कुछ वैल्यू 6.11 करोड़ रुपये है। उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज एस-क्लास मेबैकस, मर्सिडीज बेंज सी-क्लास, टेस्ला मॉडल एक्स, रोल्स रॉयल घोस्ट, टोयोटा फॉर्च्यूनर शामिल हैं। इतना ही नहीं उनके पास 2.40 करोड़ के आभूषण भी हैं।

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार 3.0 में इस राज्य से बनाए गए सबसे ज्यादा मंत्री, देखें पूरी लिस्ट

पेम्मासानी के पास है कुल इतनी संपत्ति

पेम्मासानी के पास 5,705 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। वहीं, हलफनामें में उन्होंने खुद को राजनेता, डॉक्टर, उद्योगपति और समाज सेवी बताया था। इतना ही नहीं उन्हें 2020 में अर्न्स्ट एंड यंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्होंने 100 से ज्यादा कंपनियों में निवेश किया है।

गुंटूर के बुर्रिपालेम में हुआ था पेम्मासानी का जन्म

बता दें कि पेम्मासानी का जन्म 7 मार्च 1976 को गुंटूर के बुर्रिपालेम में उनका जन्म हुआ। बचपन से ही डॉक्टर बनने की बनना था। 1999 में उन्होंने NTR यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज से MBBS की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद एमडी करने के लिए वो अमेरिका चले गए। 2005 में उन्होंने पेंसिल्वेनिया के गेइजिंगर मेडिकल सेंटर से (एमडी इंटरनल मेडिसिन) की उपाधि ली। इसके बाद उन्होंने जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में कुछ सालों तक पढ़ाने का भी काम किया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !