श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

shresth-uttarakhand-logo

|

Follow us on

सदन में राहुल गांधी ने दिया ऐसा भाषण, खड़े हो गए मोदी-शाह

मैं गुजरात गया था, टेक्सटाइल इंडस्ट्री वालों ने बताया कि अरबपतियों का रास्ता साफ करने के लिए जीएसटी लाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि लिख के ले लो, इस बार गुजरात में हम आपको हराएंगे...
rahul gandhi speech in lok sabha during parliament session

1 जुलाई को संसद सत्र के दौरान लोकसभा में राहुल गांधी ने सरकार पर कई सवाल उठाए। राहुल गांधी ने लोकसभा में जय संविधान के साथ अपनी स्पीच शुरू की और कहा कि अच्छा लगा रहा है कि हर दो-तीन मिनट में बीजेपी के लोग संविधान-संविधान कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान भगवान शंकर की तस्वीर लहराई इस पर स्पीकर ओम बिरला ने उनको टोकते हुए नियम पुस्तिका निकाल दिखाई। राहुल गांधी ने कहा कि सदन में हम शिवजी की तस्वीर भी नहीं दिखा सकते, आप मुझे रोक रहे हैं। मेरे पास और भी तस्वीरें थीं जिन्हें दिखाना चाहते थे और बताना चाहते थे कि शिवजी ने किस तरह से रक्षा की। राहुल गांधी ने भगवान शिव को अपने लिए प्रेरणा बताते हुए कहा कि उनसे विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष की प्रेरणा मिली। उनके बाएं हाथ में त्रिशूल का मतलब अहिंसा है। अपने स्पीच के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। इसका कारण है कि हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है। हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत। शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत-नफरत करते रहते हैं।

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या ने बीजेपी को मैसेज दिया। अवधेश पासी की ओर संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि ये मैसेज आपके सामने बैठे हुए हैं। मैंने कल कॉफी पीते हुए इनसे पूछा कि हुआ क्या, आपको कब पता लगा कि आप अयोध्या में जीत रहे हो। इन्होंने कहा कि पहले दिन से पता था। अयोध्या में एयरपोर्ट बना, जमीन छिनी गई और आज तक मुआवजा नहीं मिला है। जो भी छोटे-छोटे दुकानदार थे, छोटी-छोटी बिल्डिंग्स थी, सबको गिरा दिया गया और उन लोगों को सड़क पर कर दिया गया। अयोध्या के इनोग्रेशन में अयोध्या की जनता को बहुत दुख हुआ, अंबानी जी थे, अडानी जी थे, लेकिन अयोध्या का कोई नहीं था। राहुल गांधी ने कहा कि दो बार नरेंद्र मोदी ने टेस्ट किया कि क्या मैं अयोध्या में लड़ जाऊं। सर्वेयर्स ने कहा कि अयोध्या में मत जाना वहां की जनता हरा देगी, पीएम वाराणसी गए और वहां से बचकर निकले। स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी को बीच में रोकते हुए कहा कि आप नीतियों पर बोलिए ना। किसी पर व्यक्तिगत आक्षेप करना उचित है क्या। अगर आपकी पार्टी इसे उचित मानती है तो मुझे कुछ नहीं कहना।

IND vs SA: भारतीय महिला टीम ने टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त

राहुल गांधी ने एक अग्निवीर की शहादत का जिक्र करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी उसे शहीद नहीं कहते हैं। उसके परिजनों को पेंशन नहीं दी जाएगी। आम जवान को पेंशन मिलेगी, सरकार उसकी मदद करेगी, लेकिन अग्निवीर को जवान नहीं कहा जा सकता। अग्निवीर यूज एंड थ्रो मजदूर है। राहुल गांधी ने कहा कि आप जवान और जवान के बीच में फूट डालते हो और फिर अपने आपको देशभक्त कहते हो। ये कैसे देशभक्त हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पूरा देश जानता है कि ये सेना की स्कीम नहीं है। पीएम का ब्रेन चाइल्ड है। इस पर राजनाथ सिंह ने आपत्ति जताते हुए राहुल गांधी के बयान को एक्सपंज करने की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि इनको अच्छी लगती है, रखिए। हमारी सरकार आएगी हम हटा देंगे।

योगी सरकार का बड़ा फैसला, डॉ अरुणवीर का एक बार फिर बढ़ाया

राहुल गांधी ने अग्निवीर के बाद मणिपुर के मुद्दे पर बरसे। उन्होंने कहा मणिपुर इनके लिए एग्जिस्ट ही नहीं करता। उन्होंने एक राहत शिविर में जाने का जिक्र करते हुए पता नहीं इनके पास कौन सी ट्यूनिंग है। रात आठ बजे भगवान का मैसेज आया होगा, मोदीजी नोटबंदी कर दीजिए। उनके पास खटाखट खटाखट ऑर्डर आते हैं। इस पर स्पीकर ने कहा कि पीएम नेता सदन होते हैं, हमें इनका सम्मान करना चाहिए। राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि मैं सम्मान करता हूं, ये मैं नहीं कह रहा हूं, ये इनके ही शब्द हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि इनकम टैक्स, ईडी सब स्मॉल बिजनेस ऑनर्स के पीछे पड़े रहते हैं जिससे अरबपतियों का रास्ता साफ हो जाता है। मैं गुजरात गया था, टेक्सटाइल इंडस्ट्री वालों ने बताया कि अरबपतियों का रास्ता साफ करने के लिए जीएसटी लाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि लिख के ले लो, इस बार गुजरात में हम आपको हराएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि आप किसानों को डराने के लिए तीन नए कानून लाए। प्रधानमंत्री जी ने कहा आपके फायदे के कानून हैं। इसमें सच्चाई थी कि ये अंबानी-अडानी के फायदे के कानून थे कि किसान सड़क पर आ गए। आप किसानों से बात तक नहीं करते। आप गले नहीं लगते, आप उन्हें आतंकी कहते हो। इस पर अमित शाह ने आपत्ति जताते हुए कहा कि वे इसे ऑथेंटिकेट करें। आप नियमों के परे जाकर उन्हें रियायत दे रहे हो, ऐसे नहीं चल सकता। राहुल गांधी ने कहा कि हमने किसानों के लिए सदन में मौन की बात की, आपने वो भी नहीं किया।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों ने ये कहा कि 16 लाख करोड़ उद्योगपतियों का कर्जा माफ हो सकता है तो हमारा भी थोड़ा सा कर दीजिए। किसान ने एमएसपी मांगा। आपने कहा क्या? आपने कहा कि आपको ये नहीं मिलेगी। इस पर सरकार की ओर से शिवराज सिंह चौहान ने आपत्ति जताते हुए कहा कि ये गलत बयानी कर रहे हैं। एमएसपी पर खरीद जारी है। उनकी सरकार थी तब बताएं कि एमएसपी पर कितनी खरीद होती थी। ये सत्यापित करें कि एमएसपी पर खरीद नहीं हो रही। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि एमएसपी विथ लीगल गारंटी सर, नॉट जस्ट एमएसपी।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

IND vs ZIM
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने भारत को हराया, फ्लॉप हुई बल्लेबाजी
Hathras Stampede Case
Hathras Stampede Case: मुख्य आरोपी को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा
Budget 2024
Budget 2024: 23 जुलाई को वित्तमंत्री पेश करेंगी बजट, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी
brain eating amoeba
केरल में बढ़ रहे दिमाग खाने वाले अमीबा के केस, जानें कितनी घातक है ये बीमारी
UK Election 2024 | indian mps | shreshth bharat
लेबर पार्टी ने ब्रिटेन में 14 साल बाद की वापसी, इन भारतीयों ने चखा जीत का स्वाद
Jammu and Kashmir Encounter
J-K: कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद