श्रेष्ठ भारत (Shresth Bharat) | Hindi News

Our sites:

|

Follow us on

|

‘चक्रव्यूह वाले भाषण के बाद ED रेड की हो रही तैयारी’, राहुल गांधी का बड़ा आरोप

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज यानी शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) उन पर छापा मारने की तैयारी कर रहा है...
Rahul Gandhi Chakravtyuh speech| shreshth bharat

Rahul Gandhi Chakravyuhspeech: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज यानी शुक्रवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) उन पर छापा मारने की तैयारी कर रहा है। राहुल ने कहा कि संसद में उनके ‘चक्रव्यूह’ भाषण के बाद ED ऐसा करने की योजना बना रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ED के कुछ लोगों ने ही उन्हें इस बारे में जानकारी दी है।

एक्स पर एक पोस्ट करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जाहिर है, 2 इन 1 को मेरा चक्रव्यूह भाषण पसंद नहीं आया। ED के ‘अंदरूनी लोगों’ ने मुझे बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है। बांह फैलाकर ईडी का इंतजार कर रहा हूं, चाय और बिस्कुट मेरी तरफ से।

दरअसल, 29 जुलाई को लोकसभा में केंद्रीय बजट 2024 पर भाषण देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा कि देश के किसान, मजदूर और युवा डरे हुए हैं। उन्होंने कमल के प्रतीक को प्रमुखता से प्रदर्शित करने के लिए पीएम मोदी की आलोचना की और दावा किया कि 21वीं सदी में एक नया ‘चक्रव्यूह’ बनाया गया है।

राहुल ने ‘चक्रव्यूह’ को लेकर संसद में दिया था भाषण

राहुल गांधी ने कहा, ‘जो ‘चक्रव्यूह’ बनाया गया है, उससे करोड़ों लोगों को नुकसान हुआ है। हम इस चक्रव्यूह को तोड़ेंगे। इसे तोड़ने का सबसे बड़ा तरीका जाति जनगणना है, जिससे आप सब डरते हैं। I.N.D.I.A इस सदन में गारंटीकृत कानूनी एमएसपी पारित करेगा। इसी सदन में जाति जनगणना हम पास करके आपको दिखाएंगे।’

इसके बाद राहुल गांधी ने महाभारत युद्ध की चक्रव्यूह संरचना का जिक्र करते हुए कहा कि एक नया चक्रव्यूह तैयार हुआ है, वो भी लोटस की शेप में है, जिसको आजकल पीएम मोदी सीने पर लगाकर घूमते हैं। अभिमन्यु को 6 लोगों ने मारा था, जिनके नाम द्रोण, कर्ण, कृपाचार्य, कृतवर्मा, अश्वत्थामा और शकुनी थे। आज भी चक्रव्यूह के बीच में 6 लोग हैं। चक्रव्यूह के बिल्कुल सेंटर में, 6 लोग कंट्रोल करते हैं, जैसे उस टाइम 6 लोग कंट्रोल करते थे, वैसे आज भी 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं।

Rahul Gandhi chakravyuh speech: स्पीकर ओम बिरला ने राहुल गांधी को टोका

राहुल गांधी के इस भाषण पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला उन्हें टोकते हैं और कहते हैं कि जो शख्स इस सदन का सदस्य नहीं है, उसका नाम न लिया जाए। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि अगर वो चाहते हैं कि वो अजित डोभाल, अडानी और अंबानी का नाम न लें तो वो नहीं लेंगे।

साथ ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर यह आरोप लगाया कि देश की जनता को चक्रव्यूह में फंसा दिया गया है, इसमें किसान और युवा सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। उन्होंने कहा, ‘अन्नदाता, जिनको आप इस चक्रव्यूह से निकलने नहीं देते हो, उन्हें आपने कुछ नहीं दिया। उन्होंने एक चीज मांगी थी… एमएसपी। आपने उनको बॉर्डर पर बंद कर दिया। आजतक रोड बंद है, कोई उनसे बात करने को तैयार नहीं, वो यहां मुझसे मिलने आए तो आप उनको अंदर नहीं आने दे रहे।

यूपी 18 शहरों को सेफ सिटी के रूप में स्थापित करने वाला देश का पहला राज्य- सीएम योगी

Rahul Gandhi chakravyuh speech: अनुराग ठाकुर ने दिया था जवाब

अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी के चक्रव्यूह वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने चक्रव्यूह का विषय उठाकर अच्छा किया, क्योंकि इस देश ने कांग्रेस पार्टी के कई चक्रव्यूह देखे हैं। उन्होंने 7 चक्रव्यूह गिनाते हुए कहा कि पहला चक्रव्यूह तो कांग्रेस ही थी, जिसने देश को बांटा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में भाजपा नेता अनुराग ठाकुर के भाषण की सराहना की, जहां अनुराग ठाकुर ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी के पहले के भाषण का जवाब देते हुए इसे ‘तथ्यों और हास्य का एक बेहतरीन मिश्रण’ बताया।


संबंधित खबरें

वीडियो

Latest Hindi NEWS

PM Narendra Modi
'वंशवाद की राजनीति…', PM मोदी ने श्रीनगर में तीनों परिवारों पर बोला तीखा हमला
ind vs ban
अश्विन के शतक से शुरूआती झटकों से उबरा भारत, जडेजा ने लगाया अर्धशतक
Mathura Train Accident
मथुरा में पटरी से उतरे मालगाड़ी के 25 डिब्बे; कई ट्रेनें निरस्त
Adani Foundation
आंध्र प्रदेश में बाढ़ से बुरे हालात, अडानी फाउंडेशन ने 25 करोड़ रुपये का दिया योगदान
Gorakpur-Lucknow News
रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर और लखनऊ के बीच चौथी लाइन को दी मंजूरी
Shoes Vastu Tips
घर की इस दिशा में भूलकर भी न उतारें जूते-चप्पल, वरना हो जाएंगे कंगाल !